×

Share Market Today : हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत, सेंसेक्स करीब 100 अंक टूटा, निफ्टी भी लुढ़का

आज हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार में गिरावट गिरावट का दौर देखने को मिला। यूं कहें, तो आज शेयर बाजार पर लाल रंग हावी रहा। मिले जुले वैश्विक संकेतों के बीच आज शेयर बाजार की चाल कुछ खास देखने को नहीं मिली।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 7 Feb 2022 5:00 AM GMT
Stock Market Today live updates asian market trading Sensex Nifty 50 trade 08 march 2022 tuesday
X

Share Market : शेयर बाजार में थमा तेजी का रुख, 258 अंकों की गिरावट दर्ज (social media)

Share Market Today: आज हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार (Share Market) में गिरावट गिरावट का दौर देखने को मिला। यूं कहें, तो आज शेयर बाजार पर लाल रंग हावी रहा। मिले जुले वैश्विक संकेतों के बीच आज शेयर बाजार की चाल कुछ खास देखने को नहीं मिली। बाजार में सुस्ती छाई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का संवेदी सेंसेक्स (Sensex) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का संवेदी सूचकांक निफ्टी (Nifty) में कमजोर शुरुआत देखने को मिली।

आज घरेलू बाजार कमजोरी के साथ खुला। सेंसेक्स 96.66 अंक यानी 0.16 प्रतिशत की गिरावट के साथ 58,548 पर कारोबार करता नजर आया। एनएसई का निफ्टी आज 17590 के स्तर पर खुला। बाजार खुलते ही बैंक निफ्टी के सभी 12 में से 10 शेयरों में गिरावट के साथ व्यापार होता नजर आया।

आज कैसा रहा निफ्टी का हाल?

शेयर बाजार में आज निफ्टी की बात करें तो कुल 50 में से 17 शेयरों में ही तेजी देखी गई। गिरने वाले शेयरों में सभी 33 शेयरों का नाम नजर आ रहा है। वहीं, बैंक निफ्टी में आज 220 अंकों की गिरावट देखने को मिली जिसके बाद यह 38789 के स्तर पर कारोबार करता नजर आया। हालांकि, ये 38800 के भी नीचे फिसल गया है। आज धातु शेयरों में अच्छी तेजी देखी जा रही है।यह 1.18 प्रतिशत की उछाल के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं, एफएमसीजी (FMCG) और आईटी (IT) शेयरों में बमुश्किल ही हरा निशान नसीब हुआ है।

ये रहे बाजार के 'गेनर्स' और 'लूजर्स'

एनएसई निफ्टी के टॉप गेनर्स में आज टाटा स्टील (Tata Steel), ओएनजीसी (ONGC), पावर ग्रीड (Power Grid), JSW Steel और टाइटन (Titan) के नाम शामिल हैं। कोटका महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank), इन्फोसिस (Infosys), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), एसबीआई लाइफ (SBI Life Insurance) और L&T निफ्टी के टॉप लूजर्स में शामिल हैं।

प्री-ओपनिंग में बाजार का हाल

आज प्री-ओपनिंग में बाजार के हाल पर नजर डालें तो बीएसई का सेंसेक्स 140 अंक यानी 0.24 प्रतिशत की गिरावट के साथ 58,505 पर व्यापार कर रहा था। जबकि, एनएसई का निफ्टी 60 अंकों की गिरावट के साथ 17456 पर ट्रेड करता नजर आया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story