×

Share Market Today : कल की सुस्ती से उबरा शेयर बाजार, सेंसेक्स में 250 अंकों से अधिक की उछाल, निफ्टी भी 17300 के पार

आज कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन यानी मंगलवार को शेयर बाजार (Share Market) कल की सुस्ती से उबरते हुए हरे निशान पर खुला। आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स (Sensex) ने 254 अंकों की बढ़त के साथ 57,875 के स्तर पर कारोबार की शुरुआत की।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 8 Feb 2022 5:06 AM GMT
share market today 05 april 2022 india bse sensex nse nifty trading correction profit booking
X

Share market Today (Photo - Socialmedia)

Share Market Today: आज कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन यानी मंगलवार को शेयर बाजार (Share Market) कल की सुस्ती से उबरते हुए हरे निशान पर खुला। आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स (Sensex) ने 254 अंकों की बढ़त के साथ 57,875 के स्तर पर कारोबार की शुरुआत की। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का संवेदी सूचकांक निफ्टी (Nifty) 76 अंक की उछाल के साथ 17,290 के स्तर पर खुला।

आज शेयर बाजार की शुरुआत में लगभग 1373 शेयरों में तेजी देखी गई। वहीं, 498 शेयरों में गिरावट का रुख रहा। 66 शेयरों में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं हुआ। इस दौरान निफ्टी पर मारुति सुजुकी (maruti suzuki), टाटा स्टील (Tata Steel) , जेएसडब्ल्यू स्टील (JSW Steel), हिंडाल्को इंडस्ट्रीज (Hindalco Industries) और हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) प्रमुख लाभ में दिखे। वहीं, डिविस लैब्स (Divis Labs), एचडीएफसी (HDFC), नेस्ले इंडिया (Nestle India), ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज (Britannia Industries) और एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस (SBI Life Insurance) गिरावट के साथ खुले।

मेटल शेयरों में आज तेजी का रुख

हिंडाल्को और जेएसडब्ल्यू स्टील के साथ टाटा स्टील के शेयरों में आज तेजी देखी जा रही है। अच्छे तिमाही नतीजों के दम पर शेयर बाजार में मेटल स्पेस में अच्छा उछाल नजर आ रहा है।मेटल इंडेक्स में 1.12 प्रतिशत की शानदार तेजी के साथ व्यापार देखा जा रहा है।

बैंकिंग शेयरों में कैसा है हाल

वहीं, बैंक निफ्टी में आज बड़ी मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है। आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank), एसबीआई (SBI), पीएनबी (PNB) और एचडीएफसी बैंक जैसे शेयर ग्रीन जोन में कारोबार कर रहे हैं। ये सभी बैंक निफ्टी को सहारा दे रहे हैं। 173.55 अंक यानी 0.46 फीसद की तेजी के बाद 38,169 पर बैंक निफ्टी के लेवल देखे जा रहे हैं।

बता दें, कि बीते कारोबारी दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार लाल निशान पर खुला और दिनभर गिरावट में ही कारोबार करता नजर आया। पूरे दिन बाजार के दोनों इंडेक्स लाल निशान पर नजर आए। अंत में ये गिरावट के साथ बंद हुए। सेंसेक्स जहां 1024 अंक फिसलकर 57,621 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी भी 303 अंकों की गिरावट के साथ 17,213 के स्तर पर बंद हुआ था। बता दें कि कारोबार के दौरान सेंसेक्स सोमवार को 1400 अंक तक, जबकि निफ्टी 333 अंक तक टूटा था। इस जबरदस्त गिरावट के कारण निवेशकों को करीब 3 लाख करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ा था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story