×

Share Market Today Update: उतार चढ़ाव के बाद मामूली बढ़त पर बंद हुए सूचकांक

Share Market Today Update: लगभग 2076 शेयर आगे बढ़े, 1259 शेयरों में गिरावट आई, और 131 शेयर अपरिवर्तित रहे।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 24 Aug 2022 10:41 AM GMT
Share market update news
X
शेयर बाजार (Social media)

Share Market Update 24 August 2022: स्टॉक मार्केट में आज उतार-चढ़ाव वाला दिन रहा। बेंचमार्क सूचकांक मामूली बढ़त के साथ बंद हुए।क्लोज पर, सेंसेक्स 54.13 अंक या 0.09 फीसदी ऊपर 59085.43 पर था, और निफ्टी 27.50 अंक या 0.16 फीसदी ऊपर 17605 पर था। लगभग 2076 शेयर आगे बढ़े, 1259 शेयरों में गिरावट आई, और 131 शेयर अपरिवर्तित रहे।

अपोलो हॉस्पिटल्स, इंडसइंड बैंक, ओएनजीसी, एनटीपीसी और आईसीआईसीआई बैंक निफ्टी के प्रमुख लाभार्थियों में से थे। हारने वालों में बीपीसीएल, टाटा स्टील, डिवीस लैबोरेट्री, सन फार्मा और टीसीएस शामिल थे।

निफ्टी आईटी इंडेक्स में 0.2 फीसदी की गिरावट के साथ आईटी शेयरों ने अपना डाउनट्रेंड जारी रखा। आज निफ्टी बैंक इंडेक्स 0.4 फीसदी बढ़ा जबकि निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स 0.7 फीसदी ऊपर था। निफ्टी 50 इंडेक्स पर ओएनजीसी और इंडसइंड बैंक 2.4 फीसदी की बढ़त के साथ शीर्ष पर रहे। 1.5 फीसदी की गिरावट के साथ डिवीस लैब शीर्ष हारने वाला था। अरबपति गौतम अडानी के समूह की घोषणा के बाद एनडीटीवी लिमिटेड के शेयर 4.99 फीसदी तक बढ़ गए।

बाजार विश्लेषकों के अनुसार, तत्काल अल्पावधि में, बाजार की प्रतिक्रिया फेड पर आधारित होगी। कल एफएंडओ की समाप्ति को देखते हुए अस्थिरता बनी रहेगी। वैसे, भारतीय शेयरों ने अपने कुछ वैश्विक साथियों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है। रायटर के एक सर्वेक्षण के अनुसार, बढ़ती अस्थिरता के बीच भारत के इक्विटी बाजार में शेष वर्ष के लिए केवल न्यूनतम लाभ पोस्ट करने की उम्मीद है।

आईपीओ

एयरपोर्ट सेवाओं के एग्रीगेटर ड्रीमफोक्स सर्विसेज लिमिटेड का 562 करोड़ रुपये का आईपीओ आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुला और ओवरसब्सक्राइब भी हो गया। ड्रीमफोक्स सर्विसेज ने 18 एंकर निवेशकों से 252.9 करोड़ रुपये जुटाने में कामयाबी हासिल की है, जिसमें वैश्विक और घरेलू नाम भी शामिल हैं। सोसाइटी जनरल, मिराए एसेट इंडिया, बीएनपी पारिबा आर्बिट्राज और आदित्य बिड़ला सनलाइफ कुछ ऐसे निवेशक हैं, जिन्होंने इश्यू के एंकर हिस्से के जरिए कंपनी में हिस्सेदारी खरीदी है। आईपीओ 26 अगस्त तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा। हाल के हफ्तों में प्राथमिक बाजारों में प्रवेश करने वाला यह दूसरा आईपीओ है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story