×

Stock Market: सेंसेक्स में दिखी 100 अंकों की गिरावट, अडानी ग्रुप के शेयरों में तेजी का रुख, RIL टॉप लूजर

Stock Market: शेयर के कारोबार की शुरुआत में निफ्टी पर आईटी, ऑटो, फाइनेंशियल और बैंक सेक्टर के शेयर लाल निशान में दिखे।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 9 March 2023 5:41 AM GMT (Updated on: 9 March 2023 7:23 AM GMT)
Share Market Update Today
X

Share Market Update Today (सोशल मीडिया) 

Stock Market: होली के त्योहार के बाद गुरुवार को शेयर बाजार की शुरुआत में सेंसेक्स में करीब सौ अंकों की गिरावट दर्ज की गई। निफ्टी भी 17500 के नीचे आ गया। कारोबार की शुरुआत में निफ्टी पर आईटी, ऑटो, फाइनेंशियल और बैंक सेक्टर के शेयर लाल निशान में दिखे। दूसरी ओर मेटल और फार्मा सेक्टर के शेयरों में तेजी का रुख दिखा।

अडानी ग्रुप के शेयरों में तेजी

अडानी ग्रुप के शेयरों में सबकी निगाहें लगी हुई हैं और अडानी ग्रुप के शेयरों में आज भी तेजी दर्ज की जा रही है। फिलहाल सेंसेक्‍स में 102 अंकों की कमजोरी नजर आ रही है और यह 60,245.76 के लेवल पर है। दूसरी और निफ्टी 21 अंक टूटकर 17,733.80 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है। आज हफ्ते का चौथा कारोबारी सत्र है। आज के कारोबार में हैवीवेट शेयरों में मिक्‍स्‍ड ट्रेंड दिख रहा है। सेंसेक्‍स 30 के 16 शेयर हरे निशान में ट्रेड कर रहे हैं। वहीं, अडानी के शेयरों में गुरुवार को बाजार खुलने पर तेजी दिखाई दी। बीते दिनों अडानी 35वें पायदान से टॉप-20 में पहुंच गए हैं।

इन शेयरों में दिखा तेजी का रुख

शेयर बाजार की शुरुआत के समय ही सेंसेक्स और निफ्टी 50 इंडेक्स में उतार-चढ़ाव देखने को मिला। मार्केट के खुलने के समय सेंसेक्स में 5.87 अंक या 0.01 फीसदी की गिरावट थी और ये इंडेक्स 60,342.22 के लेवल पर खुला। इसके अलावा निफ्टी 50 इंडेक्स 1.90 अंक की तेजी के साथ खुला और ये इंडेक्स 17,756.30 पर खुला।

शेयर बाजार में आज Hindalco Industries, Tata Steel, JSW Steel, Bharti Airtel और Divis Labs में तेजी का रुख देखा है जबकि Reliance Industries, TCS, SBI Life Insurance, ICICI Bank और Bajaj Finserv के शेयर दबाव में दिखे।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story