×

Share Market Update Today: लगातार दो दिन गिरावट पर बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स लुढ़का 28 अंक

Share Market Update Today: आज बाजार के दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान पर बंद हुए। इससे पहले सुबह शेयर बाजार ने कारोबार की शुरुआत हल्की बढ़त के साथ की थी। वहीं, अमेरिकी बाजारों में मंगलवार को मिक्स ट्रेंड देखने को मिला।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 11 Jan 2023 10:00 AM GMT (Updated on: 11 Jan 2023 10:31 AM GMT)
Share Market Update Today
X

Share Market Update Today (सोशल मीडिया) 

Share Market Update Today: मिले जुले ग्लोबल सेंटीमेंटों का असर घरेलू शेयर बाजार में साफ तौर पर देखा। इस असर से लगातार दो दिन बाजार गिरावट पर बंद हुआ। हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को भारतीय शेयर बाजार लाल निशान पर क्लोजिंग की। इससे पहले बाजार ने फ्लैट पर कारोबार की शुरुआत की थी, लेकिन कुछ ही देर में गिरावट आ गई है और पूरे दिन उतार चढ़ाव कारोबार में उतार चढ़ाव की स्थिति रहने के बाद शाम को हल्की गिरावट पर बंद हुआ। कारोबार के दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट पर बंद हुए।

शाम 3.30 बजे बीएसई का सेंसेक्स 28.87 अंक या 0.05 फीसदी की गिरावट के साथ 60,086.61 के स्तर पर जाकार बंद हुआ। इसी तरह, एनएसई का निफ्टी 23.35 अंक या 0.13 फीसदी की गिरावट के साथ 17,890.80 के स्तर पर जाकर बंद हुआ। सेंसेक्स के 30 शेयर में से 14 शेयर हरे निशान पर हैं। जबकि 16 शेयर लाल निशान पर बंद हुए।

FMCG इंडेक्स सबसे अधिक टूटे

बुधवार को करोबार में शेयरों में मिला जुला असर देखने को मिला। निफ्टी के कई प्रमुख इंडेक्स बढ़त पर व गिरावट पर बंद हुए। सबसे अधिक गिरावट एफएमसीजी इंडेक्स में रही और यह 1.13 फीसदी तक टूटे। इसके अलावा ऑटो 0.52 फीसदी, और फार्मा 0.66 फीसदी की गिरावट पर बंद हुए। हालांकि आईटी, बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स बढ़त पर बंद हुए। इन तीनों इंडेक्सों में आधे फीसदी से अधिक तेजी रही। वहीं, मेटल और मीडिया बढ़त पर रहे,जबकि रियल्टी इंडेक्स 0.05 फीसदी की गिरावट पर बंद हुए।

टॉप गेनर्स व लूजर्स

बुधवार को टॉप गेनर्स की लिस्ट में Hindalco, Sun Pharma, BPCL, UltraTech Cem., HDFC Bank, TCS और Tata Motors हैं। वहीं, टॉप लूजर्स की लिस्ट में Bharti Airtel, Cipla, Divis Labs, Apollo Hospital, HUL, ONGC और Coal India Ltd हैं।

अमेरिकी बाजारों में मिक्स ट्रेंड

अमेरिके शेयर बाजार मंगलवार को मिक्स ट्रेंड देखने को मिला। Dow Futures 24 अंक या 0.07 फीसदी की बढ़त के साथ 33,873.00 के स्तर पर जाकर बंद हुआ। S&P Futures इंडेक्स 1.50 अंक या 0.04 फीसदी की उछाल के साथ 3,942.25 अंक के स्तर पर जाकर बंद हुआ है। जबकि Nasdaq Futures गिरकर बंद हुए। यह 3.75 अंक या 0.03 फीसदी लुढ़कर 11,278.25 के स्तर पर बंद हुआ।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story