×

SMCP Partnership: भारत में भी मिलेंगे Sandro, Maje दिग्गज फैशन ब्रांड के कपड़े, फ्रांस के ग्रुप SMCP ने इस कंपनी के साथ किया पार्टनरशिप

SMCP Partnership: सैंड्रो, माजे, क्लाउडी पियरलॉट और फुर्सैक ब्रांडों की मूल कंपनी एसएमसीपी है। इस साझेदारी के साथ SMCP के सैंड्रो और मेज ब्रांड के प्रोडक्ड की बिक्री रिलायंस ब्रांड्स बाजार के माध्यम से होगी

Viren Singh
Published on: 30 Nov 2023 9:55 AM GMT (Updated on: 30 Nov 2023 10:04 AM GMT)
SMCP-Reliance Partnership
X

SMCP-Reliance Partnership (सोशल मीडिया) 

SMCP-Reliance Partnership: भारतीय बाजार दुनिया के सबसे बड़े बाजारों में शुमार है, इसलिए हर विश्व की दिग्गज कंपनियां इस बाजार में एंट्री करने के लिए बेताब रहती हैं। फ्रांस की दिग्गज फैशन ब्रांड कंपनी भारतीय बाजार में कारोबार शुरू करने के लिए बेताब है और उनसे इसके लिए भारत की दिग्गज कारोबारी समूह के साथ हाथ मिलाया है। फ्रांस का दिग्गज फैशन ब्रांड SMCP ने भारतीय बाजार में प्रवेश करने के लिए रिलायंस ग्रुप के रिटेच वेंचर रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (RBL) के साथ साझेदारी की है। दोनों कंपनियों के बीच यह डील भी फाइनल हो गई है। इस साझेदारी के तहत SMCP भारत में अपना पहला स्टोर अगले साल खोलने जा रही है।

इन बड़े ब्राडों की मूल कंपनी है SMCP

सैंड्रो, माजे, क्लाउडी पियरलॉट और फुर्सैक ब्रांडों की मूल कंपनी एसएमसीपी है। इस साझेदारी के साथ SMCP के सैंड्रो और मेज ब्रांड के प्रोडक्ड की बिक्री रिलायंस ब्रांड्स बाजार के माध्यम से होगी।

2024 में खुलेगा भारत में पहला स्टोर

SMCP सैंड्रो और मेज ब्रांड का स्टोर भारत में अगले साल 2024 में खोलेगा। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, यह नई साझेदारी उच्च विकास क्षमता वाले प्रमुख बाजारों में वर्तमान में 47 देशों में एसएमसीपी विस्तार की खोज को दर्शाती है। प्रीमियम से लेकर लक्जरी लाइफस्टाइल ब्रांडों तक देश की अग्रणी कंपनी रिलायंस ब्रांड्स ने बोट्टेगा वेनेटा, टिफ़नी एंड कंपनी, वैलेंटिनो, वर्साचे, अरमानी, बालेनियागा, बॉस, ज़ेग्ना जैसे विश्व स्तर ब्रांडों के साथ दीर्घकालिक विशेष साझेदारी बनाई है।

रिलायंस ने अपना पहला स्वदेशी स्टोर

90 से अधिक ब्रांडों के पोर्टफोलियो के साथ रिलायंस ब्रांड्स देश भर के शहरों में 900 से अधिक स्टोर का संचालन करता है और लोगों को किफायती दामों में अगल-अलग प्रोडक्ड उपलब्ध करवाता है। बीते दिनों रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने रिलायंस रिटेल के पहले स्वदेश स्टोर का उद्धाटन किया था। यह स्टोर हैदराबाद के जुबली हिल्स में 20 हजार वर्ग फुट में बना, जो कि भारतीय कला और शिल्प को समर्पित है। इस स्वदेश स्टोर पर भारतीय पारंपरिक कलाकारों और कारीगारों के उत्पाद और शिल्प बिक्री की जाएगी, ताकि भारतीय की सदियों की पुरानी कला और शिल्प को वैश्विक स्तर पर अगल पहचान मिल सके।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story