×

रतन टाटा ने ऑक्सीजन सप्लाई के लिए उठाया बड़ा कदम, अब हो रही तारीफ

टाटा ग्रुप ने लिक्विड ऑक्सीजन (Liquid Oxygen) की आवाजाही के लिए 24 क्रायोजेनिक कंटेनर्स आयात करने का फैसला किया है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 21 April 2021 7:02 AM GMT
रतन टाटा ने ऑक्सीजन सप्लाई के लिए उठाया बड़ा कदम, अब हो रही तारीफ
X

रतन टाटा (फोटो साभार - सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले लगातार बढ़ने से स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमराने लगी हैं। कई राज्यों में मरीजों के लिए बेड (Covid Bed) न मिलने और ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी को लेकर शिकायतें आ रही हैं। इस बीच भारत के सफल उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) ने एक ऐसा काम किया है, जिसके लिए सोशल मीडिया (Social Media) पर उनकी खूब वाह-वाही हो रही है।

दरअसल, देश के कई हिस्सों में ऑक्सीजन (Oxygen) कमी को लेकर आ रही खबरों के बीच टाटा समूह (Tata Group) ने इस परेशानी को कम करने का जिम्मा उठाया है। टाटा ग्रुप ने लिक्विड ऑक्सीजन (Liquid Oxygen) की आवाजाही के लिए 24 क्रायोजेनिक कंटेनर्स (Cryogenic Containers) आयात करने का फैसला किया है। माना जा रहा है इस फैसले के बाद देश में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने में मदद मिलेगी।

रतन टाटा (फोटो साभार- ट्विटर)

टाटा ग्रुप ने ट्वीट कर दी ये जानकारी

टाटा समूह ने इस बारे में जानकारी देते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से लिखा लिखा कि भारत के लोगों से पीएम मोदी की अपील प्रशंसनीय है और हम टाटा समूह में, COVID19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए यथासंभव प्रयास कर रहे हैं। ऑक्सीजन संकट को कम करने के लिए, यह स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने का एक प्रयास है।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि टाटा समूह लिक्विड ऑक्सीजन (Liquid Oxygen) के परिवहन के लिए 24 क्रायोजेनिक कंटेनरों का आयात कर रहा है। आपको बता दें कि इससे एक दिन पहले ही टाटा स्टील ने ऐलान किया था कि वे राज्य सरकारों और हॉस्पिटल्स को रोजाना 200-300 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन भेज रहे हैं।


सोशल मीडिया पर यूजर्स कर रहे खूब तारीफ

अब रतन टाटा के इस काम के लिए सोशल मीडिया पर उनकी तारीफों के पुल बंध गए हैं। सोशल मीडिया यूजर्स #ThisIsTata हैशटैग चलाते हुए उन्हें धन्यवाद दे रहे हैं। चलिए देखते हुए कुछ ट्वीट्स-




Shreya

Shreya

Next Story