×

Share Market Today: आज ये शेयर्स दिला सकते हैं बड़ा घाटा, वहीं इनसे मुनाफे की उम्मीद

Share Market: बुधवार को घरेलू शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव के बाद शेयर बाजार लाल निशान पर बंद हुआ। हालांकि आज Tata Steel और Coal India के शेयर आपको मुनाफा दिला सकते हैं।

Bishwajeet Kumar
Published on: 7 April 2022 2:31 AM GMT (Updated on: 23 Jun 2022 7:13 AM GMT)
Stock Market Today
X

Stock Market Today (Image Credit : Social Media)

Stock Market : भारतीय शेयर बाजार (Share Market) में मंगलवार के तरह ही बुधवार को भी काफी उतार-चढ़ाव के बाद बाजार लाल निशान पर बंद हो गया। जहां बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 566 अंक से नीचे आकर 60000 अंक से भी नीचे लुढ़क गया। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की निफ़्टी (NSE Nifty) भी 0.3% गिरावट के साथ 17807.65 अंक पर लुढ़क गया। निफ्टी में कल 149.75 अंक की गिरावट दर्ज की गई थी।

आईटी शेयरों में बिकवाली

बुधवार को बाजार के नीचे आने का एक बहुत बड़ा कारण रहा बैंक और आईटी शेयरों में बिकवाली का। वैश्विक स्तर पर बाजार में कमजोरी आने के कारण बैंक और आईटी की शेयरों से बाजार काफी निचले स्तर पर चला गया। जिसके कारण ही कल निफ्टी में 149.75 अंक की गिरावट दर्ज की गई थी। बाजार बंद होते-होते निफ़्टी लाल निशान पर 17807.65 अंक के साथ बंद हुआ।

इन शेयरों की हो सकती है लिवाली और बिकवाली

भारतीय शेयर बाजार में आज भी माहौल बेहद उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है। जिसका बहुत बड़ा कारण है कुछ शेयरों के बिकवाली और लिवाली का संकेत मिलना। हालांकि पिछले 52 सप्ताह के आंकड़ों को देखकर यह लगता है कि आज किसी भी शेयर के बिकवाली होने की संभावना बहुत कम है। वहीं गुरुवार को इंडियन होटल Tata Power, Rashtriya Chemicals, Welspun Corp, Indian Hotels, EIH, JK Paper और Uflex जैसे शेयरों के लिवाली की पूरी संभावना है।

इन शेयरों पर लगाएं दांव

गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार में उथल-पुथल रहने की पूरी संभावना है। जहां कुछ शेयरों में बड़े स्तर की तेजी देखी जा सकती है तो वहीं कुछ शेयरों में बहुत बड़ा गिरावट होने का भी संभावना है। आज Ingersoll-Rand, Rajesh Exports, Brigade Enterprises, Atul, Torrent Pharma और UTI AMC के शेयरों में बड़ी गिरावट आ सकती है। वहीं Tata Steel, Balrampur Chini, Varun Beverages, IRFC, Crompton Greaves Consumer और Coal India के शेयरों में तेजी रहने की पूरी सम्भावना है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story