×

Stock Market Closed Today: रौनक के साथ बाजार बंद, सेंसेक्स 146 अंक चढ़ा, निफ्टी 17512 पर बंद

Stock Market Closed Today: दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर बंद

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 19 Oct 2022 10:54 AM GMT
Stock Market Closed Today
X

 Stock Market Closed Today (सोशल मीडिया)

Stock Market Closed Today: ग्लोबल बाजार में मिले अच्छे संकेतों की वजह घरेलू शेयर बाजार में रौनक का सिलसिला बरकरार है। हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को भारतीय शेयर बाजार मजबूती के साथ बंद हुआ है। इस बढ़त के साथ लगातार चार कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार उछाल पर क्लोज हुआ है। शेयर बाजार के दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर बंद हुए हैं। शाम के वक्त बीएसई का सेंसेक्स 146. 59 अंक उछल कर 59107 पर आकर बंद हुआ। वहीं, NSE का निफ्टी 25.30 अंकों की तेजी के साथ 17512 पर बंद हुआ।

आईटी इंडेक्स बना टॉप लूजर्स

बुधवार को कारोबार में मिला जुला असर देखने को मिला है। सबसे बुरा हाल निफ्टी पर आईटी इंडेक्‍स का रहा है और यह 1 फीसदी गिरावट पर बंद हुआ। उसके बाद मेटल, ऑटो और पीएसयू बैंक इंडेक्‍स भी गिरावट पर बंद हुए हैं। हालांकि बैंक, फार्मा, रियल्‍टी, एफएमसीजी और फाइनेंशियल इंडेक्‍स हरे निशान पर बंद हुए हैं। वहीं बाजार के हैवीवेट शेयरों में भी आज के कारोबार में बिकवाली देखी गई।

सेंसेक्स के 20 शेयर लाल निशान पर

शाम को सेंसेक्स के 30 शेयर में से 20 शेयर गिरावट पर बंद हुए हैं,जबकि 10 शेयर में बढ़त रही। आज बीएसई पर 1592 शेयरों में खरीदारी का माहौल रहा,जबकि 1724 शेयरों बिकवाली रही है। इसके अलावा 149 शेयर बिना किसी बदलाव के बंद हुए हैं।

यह रहे टॉप लूजर्स

आज टॉप लूजर्स की लिस्ट में Gujarat Fluoro, Astral Ltd, Go Fashion और L&T Tech रही हैं। इसमें सबसे अधिक गिरावट Gujarat Fluoro में 7.5 फीसदी रही है। वहीं, टॉप गेनर्स की बात करें तो इसमें HDFC, Nestle, ITC, Axis Bank, PNB Housing, NBCC, Sundaram Finance और Devyani International शामिल हैं।

एशियाई बाजारों में रहा मिक्स ट्रेंड

आज प्रमुख एशियाई बाजारों में मिक्‍स्‍ड ट्रेंड दिखाई दिया। SGX Nifty में 0.15 फीसदी निक्‍केई में 0.73, और स्‍ट्रेट टाइम्‍स में 0.42 फीसदी की बढ़त रही तो वहीं, हैंगसेंग 0.78 फीसदी, ताइवान वेटेड 0.25 फीसदी और शंघाई कंपोजिट 0.28 फीसदी की कमजोर साबित हुए,जबकि कोस्‍पी 0.10 फीसदी की बढ़त रही।

अमेरिकी बाजार बढ़त पर

अमेरिकी बाजार में बढ़त का सिलसिला बरकरार है। मंगलवार को भी अमेरिकी शेयर बाजार उछाल पर बंद हुआ है। Dow Jones में 338 अंक तेजी के साथ बंद हुआ है। S&P 1.14 फीसदी उछाल के साथ 3,719.98 पर बंद हुआ. जबकि Nasdaq 0.90 फीसदी उछाल पर बंद हुआ है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story