×

Stock Market Update Today: सेंसेक्स संभला, 300 पॉइंट चढ़ा, तुरंत चेक करें आज का शेयर बाजार

Stock Market Latest Update: आज एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 300 अंक या 0.51 फीसदी की तेजी के साथ 59,141 पर बंद हुआ।

Neel Mani Lal
Published on: 19 Sep 2022 11:38 AM GMT
Stock Market Update
X

Stock Market Update (image social media)

Stock Market Update Today: भारतीय बेंचमार्क सूचकांक आज उतार चढ़ाव के बीच कुछ बढ़ कर बन्द हुए। एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 300 अंक या 0.51 फीसदी की तेजी के साथ 59,141 पर बंद हुआ। वहीं एनएसई निफ्टी 91 अंक या 0.52 फीसदी की तेजी के साथ 17,622 पर बंद हुआ। आज के कारोबार में महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, एसबीआई लाइफ, अडानी पोर्ट्स, एचयूएल, बजाज फिनसर्व, नेस्ले इंडिया, यूपीएल, आयशर मोटर्स, एचडीएफसी, डिविस लैब्स, एसबीआई, आईटीसी, मारुति सुजुकी, एक्सिस बैंक और इंफोसिस के नेतृत्व में फ्रंटलाइन इंडेक्स पर गेनर्स रहे।ने हारने वालों को पछाड़ दिया। ये सभी शेयर 1 फीसदी से 3 फीसदी के बीच आगे बढ़े।

भारतीय बाजार

नकारात्मक पक्ष में, टाटा स्टील, एनटीपीसी, आईसीआईसीआई बैंक, पावर ग्रिड, कोटक बैंक, एशियन पेंट्स और एलएंडटी 2.4 प्रतिशत तक की गिरावट के साथ शीर्ष पर रहे। बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांकों में से प्रत्येक में 0.16 प्रतिशत की गिरावट के साथ व्यापक सूचकांकों का प्रदर्शन आज कमजोर रहा। सेक्टर के लिहाज से निफ्टी मेटल और रियल्टी इंडेक्स 0.5 फीसदी से 0.9 फीसदी के दायरे में गिरकर लाल निशान में बंद हुए। इसके विपरीत, निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स 2 फीसदी और निफ्टी एफएमसीजी और ऑटो इंडेक्स में 1-1 फीसदी की तेजी आई।

वैश्विक बाजार

सोमवार को प्रमुख यूरोपीय बाजारों में बढ़त जारी रही। सुबह के कारोबार में जर्मनी का डीएएक्स 0.3 फीसदी, फ्रांस का सीएसी 40 0.85 फीसदी और इटली का एफटीएसई एमआईबी भी करीब 0.7 फीसदी गिर गया। स्पेन का IBEX 35 0.2 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था। ब्रिटेन की एफटीएसई 100 महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार के अवसर पर सोमवार को बंद है। एशिया-प्रशांत के शेयरों में भी सोमवार को 1 फीसदी से अधिक की गिरावट आई और अमेरिकी वायदा थोड़ा कम था।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story