×

Share Market Today: आज बाजार रहा गुलजार, सेंसेक्स 340 अंक ऊपर चढ़ा, निफ्टी 17,000 के पार बंद

Share Market Today: शेयर बाजार (share market) में गुरुवार 23 दिसंबर को खरीदारी देखने को मिली। आज दिनभर के कारोबार के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स (Sensex) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) हरे निशान में बंद हुआ।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 23 Dec 2021 11:15 AM GMT
Share Market Today: आज बाजार रहा गुलजार, सेंसेक्स 340 अंक ऊपर चढ़ा, निफ्टी 17,000 के पार बंद
X

Share Market Today : शेयर बाजार (share market) में गुरुवार 23 दिसंबर को खरीदारी देखने को मिली। आज दिनभर के कारोबार के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स (Sensex) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) हरे निशान में बंद हुआ। सेंसेक्स जहां 340 से ज्यादा अंको की बढ़त के साथ 57,270.64 के स्तर पर बंद हुआ वहीं, निफ्टी का सूचकांक 96.35 अंक ऊपर चढ़कर 17,051.80 के स्तर पर बंद हुआ।

आज सेंसेक्स के शीर्ष 30 में से 10 स्टॉक लाल निशान में बंद हुए। वहीं, शेष 20 शेयर हरे निशान पर क्लोज हुए। बात करें टॉप गेनर की तो आज पॉवर ग्रिड 3.70 प्रतिशत की तेजी के साथ टॉप गेनर रहा। इसके अलावा आईटीसी (ITC), बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance), इंफोसिस (Infosys), एनटीपीसी (NTPC), टाइटन (Titan), बजाज फिनसर्व, HUL (एचयूएल), एसबीआई (SBI), विप्रो (Wipro), एक्सिस बैंक Axis bank), एचडीएफसी (HDFC), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), टीसीएस (TCS), LT, डॉ.रेड्डी (Dr Reddy) के शेयर तेजी के साथ बंद हुए।

इन शेयरों में रही बिकवाली

बाजार में आज गिरावट वाले शेयर की लिस्ट में 10 स्टॉक्स शामिल हैं। आज भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के शेयर्स 0.85 फीसदी की गिरावट के साथ टॉप लूजर रहा है। इसके अलावा सन फार्मा (Sun Pharma), मारुति(Maruti) , ICICI Bank (आईसीआईसीआई बैंक) , HDFC bank, IndusInd Bank, Tata Steel और एशियन पेंट्स में बिकवाली हावी रही।

वहीं, सेक्टोरियल इंडेक्स (Sectoral Indices) की बात करें, तो गुरुवार को अधिकतर सेक्टर में तेजी देखने को मिली। निफ्टी मीडिया के स्टॉक गिरावट के साथ बंद हुए। इसके अलावा बैंक निफ्टी, ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, FMCG, हेल्थकेयर, IT, मीडिया, मेटल, प्राइवेट बैंक, फार्मा, पीएसयू बैंक, निफ्टी रियल्टी और कंज्यूमर ड्यूरेबल सेक्टर बढ़ोतरी के साथ बंद हुए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story