×

Stock Market Update: मजूबती पर खुला बाजार, सेंसेक्स 140 अंक उछाल, निफ्टी 17000 पार, ICICI Bank टॉप गेनर्स

Stock Market Update: दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर खुले।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 27 Oct 2022 4:33 AM GMT
Stock Market Update Today
X

Stock Market Update today(सोशल मीडिया)

Stock Market Update 27 October 2022: दिवाली पर्व के बाद सुचार रूप से खुले घरेलू बाजार में रौनक दिखाई दी। हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार तेजी के साथ कारोबार शुरू किया है। ओपनिंग सेशन सुबह 09.16 बजे BSE का सेंसेक्स 140.15 अंक या 0.23 फीसदी की उछाल के साथ 59,971.81 पर खुला। इसी तरह NSE का Nifty 32.40 अंक 0.18 फीसदी की बढ़त के साथ 17,763.20 पर खुला है। कारोबार में भले ही तेजी का सीमित रहा हो लेकिन दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर रहे हैं। सेंसेक्स के 30 शेयर में से 26 शेयर बढ़त पर खुले हैं।

मेटल में सबसे अधिक तेज

आज काबोरा में हर तरफ खरीदारी का माहौल दिखाई दे रहा है। सबसे अधिक तेजी मेटल इंडेक्स में दिखे गई है और 1.5 फीसदी मजबूत हुए हैं। इसके बाद रियल्‍टी इंडेक्‍स में करीब 1 फीसदी उछाल आई है। तो वहीं, बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्‍स में आधे फीसदी से अधिक मजबूत बने हुए हैं। एफएमसीजी इंडेक्‍स भी पर कारोबार करते दिखाई दिये हैं,जबकि आईटी इंडेक्स में गिरावट दर्ज हुए है। अगर हैवीवेट शेयरों की बात करें तो इसमें सुबह के समय निवेश का दौर चल रहा है।

टॉप गेनर्स

ओपनिंग सेशन में जिन कंपनियों के शेयरों में बढ़त दर्ज हुई है,उसमें ICICI Bank, Sun Pharma, Maruti, Dr Reddy's, Infosys, Tech Mahindra, Reliance Industries, ITC, Kotak और Mahindra Bank हैं,जबकि टॉप लूजर्स में IndusInd Bank, Bajaj Finserv, Axis Bank, M&M, Powergrid, Bajaj Finance, L&T, Titan, Asian Paints, HDFC Bank, और Tata Steel शामिल हैं।

एशियाई बाजारों में मिक्स ट्रेंड

उधर, प्रमुख एशियाई शेयर में बाजारों में मिक्स ट्रेंड देखने को मिला है। SGX Nifty में 0.34 फीसदी तेजी आई है तो निक्‍केई 0.19 फीसदी गिरावट पर रहे हैं। वहीं, हैंगसेंग 3 फीसदी बढ़त पर हैं तो स्ट्रेट टाइम्स फ्लैट पर कारोबार करते दिखाई दिये हैं। इसके अलावा ताइवान वेटेड 1.50 फीसदी और कोस्‍पी 1.29 फीसदी मजबूत हुए हैं, जबकि शंघाई कंपोजिट में भी 0.35 फीसदी की बढ़त आई है। वहीं, अमेरिका के शयेर बाजार बुधवार को गिरावट पर बंद हुए हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story