×

Share Market Today : शुरुआती तेजी के बाद आज फिसला बाजार, सेंसेक्स 103 अंक टूटा, निफ्टी भी गिरा

बुधवार को शेयर बाजार ने एक बार फिर हरे निशान पर कारोबारी शुरुआत की। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी दोनों ही मामूली बढ़त के साथ खुले।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 5 Jan 2022 6:04 AM GMT
Share Market Today : शुरुआती तेजी के बाद आज फिसला बाजार, सेंसेक्स 103 अंक टूटा, निफ्टी भी गिरा
X

Share Market Today : नए साल के पहले हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी आज बुधवार को शेयर बाजार ने एक बार फिर हरे निशान पर कारोबारी शुरुआत की। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी (Nifty) दोनों ही मामूली बढ़त के साथ खुले। सेंसेक्स जहां 44 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 59,900 के स्तर पर खुला, वहीं निफ्टी भी महज 8 अंकों की तेजी के साथ 17,813 के स्तर पर कारोबार करता देखा गया। हालांकि, थोड़ी देर के कारोबार के दौरान ही दोनों सूचकांकों में गिरावट दर्ज की गई। एक तरफ जहां सेंसेक्स 103 अंक टूटकर 59,752 पर आ गिरा, वहीं निफ्टी भी 30 अंक फिसलकर 17,775 के स्तर पर पहुंच गया।

कल यानी मंगलवार को लगातार हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार में रौनक देखी गई थी। मंगलवार को भी बाजार की शुरुआत तेजी के साथ रही थी। हरे निशान पर खुलने के बाद सेंसेक्स और निफ्टी ने बढ़त के साथ कारोबार किया। और कल बाजार बंद होने के समय BSE का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 672 अंक ऊपर चढ़कर 59,856 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं, NSE का निफ्टी भी 180 अंक की बढ़त के साथ 17,805 के स्तर पर बंद हुआ था।

बैंकिंग निफ्टी में तेजी, रियल एस्टेट गिरा

आज बैंकिंग शेयरों में तेजी की वजह से बैंक निफ्टी और ऑटो सेक्टर के शेयर तेजी के साथ कारोबार करते देखे गए। लेकिन स्मॉल कैप (Small cap), मिड कैप (mid cap), एफएमसीजी (FMCG), एनर्जी, रियल एस्टेट सेक्टरों के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है।

इन शेयरों में तेजी, इसमें गिरावट

बाजार में आज बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) में शानदार तेजी देखी गई है। बजाज फाइनेंस 2.82 प्रतिशत, आईओसीएल 1.67 फीसदी, बजाज फिनसर्व 1.38 प्रतिशत, अल्ट्राटेक सीमेंट 0.97 फीसद की तेजी के साथ कारोबार करता देखा गया। वहीं, आईटी सेक्टर के शेयरों में आज गिरावट देखी जा रही है। इसके चलते टेक महिंद्रा (Tech Mahindra) 2.26 प्रतिशत, एचसीएल टेक (HCL Tech) 2 फीसद, इंफोसिस (Infosys) 1.60 फीसदी और विप्रो 1.74 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। इसके साथ ही, आईआरसीटीसी (IRCTC), एसआरएस, पिरामल एंटरप्राइजेज (Piramal Enterprises), बाटा इंडिया (Bata India), इंफो एज (info edge) के शेयरों में भी गिरावट देखी गई।

सोमवार को थी जबरदस्त तेजी

उल्लेखनीय है, कि नए साल 2022 के पहले कारोबारी दिन सोमवार को शेयर बाजार में जबरदस्त बढ़त लेकर बंद हुआ था। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchang) का सूचकांक सेंसेक्स 929 अंकों की उछाल के साथ 59,183 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं एनएसई का निफ्टी भी जोरदार बढ़त के साथ कारोबार के अंत में 271 अंकों की उछाल के साथ 17,625 के स्तर पर बंद हुआ था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story