×

Stock Market Today: बढ़त के साथ खुला सेंसेक्स, देखें शेयर मार्केट का हाल

Stock Market Today: बैंक निफ्टी बढ़त के साथ ऊपर है जबकि इंडिया वीआईएक्स लाल निशान में चल रहा है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 14 July 2022 4:45 AM GMT
Stock Market Today
X

Stock Market Today (Image Credit : Social Media)

Click the Play button to listen to article

Stock Market Today: भारतीय शेयर बाजार में आज कारोबार की शुरुआत सकारात्मक नोट पर हुई है। सेंसेक्स 146.71 अंक या 0.27 फीसदी बढ़कर 53660.86 पर और निफ्टी 48.50 अंक या 0.30 फीसदी ऊपर 16015.20 पर था। लगभग 1268 शेयरों में तेजी आई है, 474 शेयरों में गिरावट आई है और 83 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

निफ्टी पर अपोलो हॉस्पिटल्स, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, सन फार्मा, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स और टाइटन कंपनी प्रमुख लाभार्थियों में से थे, जबकि जेएसडब्ल्यू स्टील, एसबीआई, टाटा स्टील, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज और आईटीसी प्रमुख लूज़र थे। बैंक निफ्टी बढ़त के साथ ऊपर है जबकि इंडिया वीआईएक्स लाल निशान में चल रहा है।

सेंसेक्स पर सन फार्मा और टाइटन 1.3 फीसदी के करीब शीर्ष पर रहे। इनके पीछे डॉ रेड्डीज और भारती एयरटेल चल रहे हैं। भारतीय स्टेट बैंक और एक्सिस बैंक लगभग 0.5 फीसदी नीचे रहे। निफ्टी बैंक इंडेक्स 34,864 के स्तर पर हरे रंग में कारोबार कर रहा था

डॉलर ने अपनी बढ़त बनाये रखी

इस बीच डॉलर ने अपनी बढ़त बनाये रखी है। ये बढ़त अमेरिकी फेडरल रिजर्व की नीति को मजबूत करने और मंदी की बढ़ती आशंकाओं से प्रेरित है।येन के मुकाबले डॉलर ने 24 साल के नए उच्च स्तर को हासिल कियाऔर यूरो के साथ बराबरी की ओर वापस आ गया। बाजार की निगाहें अब अमेरिका के फेड रिज़र्व पर हैं। यदि वहां ब्याज दरों में बढ़ोतरी होती है तो भारतीय स्टॉक मार्केट में असर पड़ना लाजिमी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story