Stock Market Today: सेंसेक्स मजबूती के साथ खुला, निफ्टी 16,000 से ऊपर

Stock Market Today: व्यापक बाजार भी हरे निशान में खुले। बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी तक चढ़े। सभी सेक्टर हरे निशान में खुले।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 15 July 2022 4:44 AM GMT
Stock Market Today Update
X

आज का स्टॉक मार्केट (फोटो: सोशल मीडिया )

Click the Play button to listen to article

Stock Market Today 15 July: एशियाई बाजारों में नरमी के बावजूद सेंसेक्स और निफ्टी ने आज मजबूती के साथ शुरुआत की। घरेलू बाजार गुरुवार को लगातार चौथे दिन कमजोर नोट पर बंद हुए थे।

आज कारोबार की शुरुआत में ही बीएसई सेंसेक्स 300 अंक बढ़कर 53,717 पर और एनएसई निफ्टी 50 88 अंक बढ़कर 16,030 पर पहुंच गया। सेंसेक्स में भारती एयरटेल, एसबीआई, बजाज फाइनेंस, इंडसइंड, एलएंडटी, कोटक बैंक, एचयूएल, इंफोसिस और टेक एम की बढ़त रही। निफ्टी पर ब्रिटानिया, अपोलो अस्पताल, टाटा कंज्यूमर अतिरिक्त विजेता रहे। दूसरी ओर टाटा स्टील, एचसीएल टेक, एक्सिस बैंक, विप्रो, टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, ओएनजीसी और हिंडाल्को शीर्ष लूज़र थे। व्यापक बाजार भी हरे निशान में खुले। बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी तक चढ़े। सभी सेक्टर हरे निशान में खुले, हालांकि निफ्टी जल्द ही निगेटिव हो गया। निफ्टी एफएमसीजी और कंज्यूमर ड्यूरेबल पॉकेट्स ने 1 फीसदी तक की बढ़त के साथ क्षेत्रीय लाभ का नेतृत्व किया।

शेयरों में, एंजेल वन अपने पहली तिमाही लाभ में 11 प्रतिशत की गिरावट दर्ज करने पर 1 प्रतिशत से अधिक गिर गया। अमेरिका स्थित पशु स्वास्थ्य कंपनी ज़ोएटिस के साथ कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस के इलाज के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले मोनोक्लोनल एंटीबॉडी - ड्रग पदार्थ लिबरला के निर्माण के लिए 10 साल के समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद सिनजीन इंटरनेशनल को 2 प्रतिशत से अधिक का लाभ हुआ।

जिंदल स्टील एंड पावर, फेडरल बैंक, आदित्य बिड़ला मनी, डेन नेटवर्क्स, जस्ट डायल, एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज, ओबेरॉय रियल्टी आज फोकस में होंगे क्योंकि वे आज अपनी जून तिमाही की आय की घोषणा करने वाले हैं।

एशियाई कारोबार में तेल की कीमतें बढ़ीं

आज शुरुआती एशियाई कारोबार में तेल की कीमतें बढ़ीं, इस अनिश्चितता के बीच कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व बड़े पैमाने पर मुद्रास्फीति से निपटने के लिए ब्याज दरों में बढ़ोतरी के लिए कितना आक्रामक होगा।

सितंबर डिलीवरी के लिए ब्रेंट क्रूड वायदा 80 सेंट या 0.8 फीसदी बढ़कर 99.90 डॉलर प्रति बैरल हो गया, जबकि डब्ल्यूटीआई क्रूड 69 सेंट या 0.7 फीसदी बढ़कर 96.47 डॉलर प्रति बैरल हो गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story