×

Stock Market Today: स्टॉक मार्केट में कमजोरी, सेंसेक्स नीचे गया

Stock Market Today: शुरुआती कारोबार में बैंक, फाइनेंशियल सर्विसेज, मेटल, एफएमसीजी, रियल्टी और ऑयल एंड गैस सेक्टर्स में बिकवाली नजर आ रही है। हालांकि, आईटी, ऑटो, हेल्थकेयर और कंज्यूमर डुरेबल्स में खरीदारी का रुख है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 7 Oct 2022 5:11 AM GMT
Huge fall in the stock market, Sensex fell 1000 points
X

भारतीय शेयर बाज़ार में जबर्दस्त गिरावट : Photo- Social Media

Stock Market Today: कमजोर वैश्विक संकेतों और कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के बीच शुक्रवार के कारोबार में घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला। प्रमुख सूचकांक निफ्टी-50 में 50 अंक से अधिक की गिरावट हुई और यह 17,300 के स्तर से नीचे खुला। एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 200 अंक से अधिक की गिरावट के साथ 58,014 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। आज व्यापक बाजारों में भी कमजोरी है। निफ्टी मिडकैप 100 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स 0.1 फीसदी तक गिर गए।

शुरुआती कारोबार में बैंक, फाइनेंशियल सर्विसेज, मेटल, एफएमसीजी, रियल्टी और ऑयल एंड गैस सेक्टर्स में बिकवाली नजर आ रही है। हालांकि, आईटी, ऑटो, हेल्थकेयर और कंज्यूमर डुरेबल्स में खरीदारी का रुख है।

शुरुआती कारोबार में बीपीसीएल, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, टाटा स्टील, हिंडाल्को, टाटा मोटर्स और एसबीआई प्रमुख लूज़र रहे। जबकि टाइटन, हीरो मोटोकॉर्प, अपोलो अस्पताल, बजाज ऑटो, मारुति, एसबीआई लाइफ प्रमुख गेनर हैं।

विदेशी निवेशकों ने गुरुवार को कैश में 279 करोड़ रुपये की खरीदारी की जबकि घरेलू संस्थागत निवेशकों ने कैश में 44 करोड़ रुपये की बिकवाली की।एशिया में टोक्यो, शंघाई और हांगकांग के बाजार निचले स्तर पर थे, जबकि सियोल हरे रंग में था। गुरुवार को अमेरिकी बाजार गिरावट के साथ बंद हुए। इस बीच, रुपया शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 16 पैसे टूटकर अब तक के सबसे निचले स्तर 82.33 पर आ गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story