Stock Market Today: शेयर बाजार में मजबूती, सेंसेक्स और निफ्टी चढ़े

Stock Market Today: व्यक्तिगत शेयरों में एनडीटीवी के शेयरों में लगातार दूसरे दिन 5 फीसदी का निचला सर्किट लगा।

Neel Mani Lal
Published on: 8 Sep 2022 5:16 AM GMT
Stock Market Update Today
X

Stock Market Update Today (image social media)

Stock Market Today: मजबूत वैश्विक संकेतों के बीच आज भारतीय शेयर बाजार सकारात्मक रुख के साथ खुला। फ्रंटलाइन इंडेक्स निफ्टी-50 100 अंक बढ़कर 17,700 के स्तर से ऊपर और एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 450 अंक चढ़कर 59,513 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी मिडकैप 100 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 में 1 फीसदी तक की तेजी के साथ व्यापक बाजारों में भी समान लचीलापन दिखाई दिया।

टेक महिंद्रा, एशियन पेंट्स, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, इंफोसिस बेंचमार्क सूचकांकों में शीर्ष योगदानकर्ता थे। निफ्टी आईटी और निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स के साथ सभी सेक्टर सकारात्मक क्षेत्र में खुले।

व्यक्तिगत शेयरों में एनडीटीवी के शेयरों में लगातार दूसरे दिन 5 फीसदी का निचला सर्किट लगा। इसके अलावा, एकरेज बिल्डर्स को 322.5 करोड़ रुपये में खरीदने की योजना के बाद मैक्स वेंचर्स एंड इंडस्ट्रीज के शेयरों में 2 फीसदी की तेजी आई।

वॉल स्ट्रीट की ठोस रिबाउंड रैली के बाद, एशिया-प्रशांत के बाजारों में आज बढ़िया कारोबार हुआ। बाजार इस महीने के अंत में फेड रिज़र्व द्वारा 75 आधार अंकों की बढ़ोतरी के लिए तैयार हैं। जापान में, निक्केई 225 1.62 प्रतिशत अधिक था और टॉपिक्स भी 1.6 प्रतिशत ऊपर था। ऑस्ट्रेलिया का बाजार 0.41 प्रतिशत और दक्षिण कोरिया में कोस्पी 0.33 प्रतिशत ऊपर था।

एक्सपर्ट्स के अनुसार, बाजार से अब साफ संदेश है। उच्च मूल्यांकन, उच्च मुद्रास्फीति, धीमी वैश्विक अर्थव्यवस्था और फेड रिज़र्व के आक्रामक रुख से वैश्विक प्रतिकूलताओं के बावजूद, घरेलू बाजार आश्चर्यजनक रूप से लचीला रहा है। घरेलू अर्थव्यवस्था का सामना करने वाले सेक्टर, जैसे बैंक, ऑटो, पूंजीगत सामान, दूरसंचार और एफएमसीजी अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखेंगे। यदि रैली को मौजूदा स्तरों से बनाए रखना है, तो उसे आईटी सेगमेंट से समर्थन की आवश्यकता होगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story