×

Share Market: बाजार में बिकवाली का दबाव, सेंसेक्स और निफ़्टी फिसले

Share Market Update: भारतीय शेयर बाजार आज फिसल गए। मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच आज घरेलू शेयर बाजार में बिक वाली नजर आ रही है। आज के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स कमजोर हुए हैं।

Neel Mani Lal
Published on: 26 July 2022 6:22 AM GMT
Share Market Update Today
X

Share Market Update Today (image credit social media)

Share Market Update: भारतीय शेयर बाजार आज फिसल गए। मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच आज घरेलू शेयर बाजार में बिक वाली नजर आ रही है। आज के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स कमजोर हुए हैं। सेंसेक्स में 250 अंकों से ज्यादा गिरावट है तो निफ्टी भी 16550 के करीब आ गया है। आज बाजार में बिकवाली का दबाव देखने को मिल रहा है। आईटी और फार्मा शेयरों में सबसे ज्यादा बिकवाली है। निफ्टी पर दोनों इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा कमजोर हुए हैं।

बैंक, फाइनेंशियल, आटो और रियल्टी इंडेक्स भी लाल निशान में हैं हालांकि मेटल शेयरों में कुछ खरीदारी दिख रही है। फिलहाल सेंसेक्स में 55,509.69 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है जबकि निफ्टी 16554 के लेवल पर आ गया है। सेंसेक्स 30 के 21 शेयर लाल निशान में दिख रहे हैं। आज के टॉप लूजर्स में डॉ रेड्डी, नेस्ले, एशियन पेंट्स, इन्फी, एक्सिस बैंक, एचसीएल, कोटक बैंक और एल एंड टी शामिल हैं।

शुरुआती सत्र में लगभग 1187 शेयरों में तेजी आई है, 1531 शेयरों में गिरावट आई है और 122 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। व्यापक सूचकांकों ने लगभग अपने बड़े प्रतिस्पर्धियों को प्रतिबिंबित किया है। एसएंडपी बीएसई एनर्जी को छोड़कर, अन्य सभी 18 सेक्टोरल गेज में ऑटो माप के 1 फीसदी की गिरावट आई। बजाज फिनसर्व के शेयरों ने इंट्राडे ट्रेड में 3.72 फीसदी की बढ़त हासिल की है।

उधर जोमैटो के शेयर 7 फीसदी से अधिक की गिरावट के साथ 44.1 रुपये के रिकॉर्ड निचले स्तर पर आ गए। यह दूसरा दिन है जब सोमवार को इंट्राडे ट्रेड में 14 फीसदी की गिरावट के बाद स्टॉक नई गहराई पर चले गए। उन निवेशकों के लिए लॉक-इन अवधि के बाद भारी गिरावट आई है, जिनके पास प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश समाप्त होने से पहले हिस्सेदारी थी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story