×

Stock Market Update Today: मजबूती पर खुला बाजार, सेंसेक्स 190 अंक उछाल, निफ्टी 17000 पार

Stock Market Update Today: प्रमुख एशियाई में आज मिक्स ट्रेंड देखने को मिल रहा है। गुरुवार को अमेरिकी बाजार गिरावट पर बंद हुए।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 21 Oct 2022 4:40 AM GMT (Updated on: 21 Oct 2022 4:41 AM GMT)
Stock Market Update Today
X

Stock Market Update Today ( सोशल मीडिया) 

Stock Market Update Today: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार ने तगड़ी शुरुआत की है। बाजार के दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर खुले। सुबह 9.30 बजे BSE का सेंसेक्स 190 अंक तेजी के साथ 59393.36 पर खुला। इसी तरह, NSE का निफ्टी 50 अंक बढ़कर 17614 पर कारोबार शुरू किया है। इससे पहले बीते कारोबार दिन गुरुवार को मामूली बढ़त पर बंद हुआ था। 30 शेयर वाले सेंसेक्स में 24 शेयरों में खरीदारी का माहौल है,जबकि 6 शेयर लाल निशान पर हैं।

बैंक इंडेक्स आधे फीसदी मजबूत

ओपनिंग सेशन के कारोबार में अधिकर इंडेक्सों में खरीदारी होती दिखाई दे रही है। बैंक और फाइनेंशिलय इंडेक्स आधे फीसदी से अधिक मजबूत हुए हैं। इसके अलावा ऑटो और एफएमसीजी इंडेक्‍स भी बढ़त पर हैं,जबकि आईटी इंडेक्‍स फ्लैट पर है और मेटल इंडेक्‍स में गिरावट आई है। बात अगर बाजार के हैवीवेट शेयरों की करें तो इसमें आज खरीदारी का माहौल है।

टॉप गेनर्स व लूजर्स

सुबह के टॉप गेनर्स में AXISBANK, TITAN, HUL, M&M, SBI, LT, NTPC, और HDFCBANK कंपनियों के शेयर शामलि हैं, जब‍कि टॉप लूजर्स JSW Steel, IndusInd bank, Coal India, Divis Lab, Hindalco, Bajaj Finance व Tech Mahindra हैं।

एशियाई बाजारों में मिला जुला ट्रेंड

आज प्रमुख एशियाई बाजारों में मिला जुला कारोबार का दौर है। SGX Nifty 0.35 फीसदी मजबूत हुए हैं तो निक्‍केई 22 में 0.21 फीसदी की गिरावट पर हैं। स्‍ट्रे टाइम्‍स 0.78 फीसदी और हैंगसेंग 0.11 फीसदी कमजोर साबित हुए हैं। वहीं, कोस्‍पी में 0.26 फीसदी और शंघाई कंपोजिट में 0.41 फीसदी की उछाल देखने को मिली है।

दबाव में अमेरिकी बाजार

लगातार दो कारोबार दिन अमेरिकी बाजार गिरावट पर बंद हुए। गुरुवार को भी गिरावट पर बंद हुआ। Dow Jones 90 अंक की गिरावट पर बंद हुआ था। S&P इंडेक्‍स 0.80 फीसदी गिरावट रही। वहीं, Nasdaq 0.61 फीसदी गिरावट के साथ 10,614.84 पर बंद हुआ।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story