Share Market: कल बाजार में हुई जमकर खरीददारी, Sensex में 701 तो Nifty में 206 अंक की हुई बढ़त

Stock Market Update : भारतीय शेयर बाजार (Indian stock market) में गुरुवार को तेज़ी दर्ज की गई। जहां BSE Sensex में 206, वहीं NSE Nifty में 701 अंकों की बढ़त देखने को मिला।

Bishwajeet Kumar
Published on: 29 April 2022 1:54 AM GMT
Share Market Today
X

Share Market Today (Image Credit : Social Media)

Stock Market Today : भारतीय शेयर बाजार (Indian stock market) में बुधवार की गिरावट के बाद गुरुवार को काफी तेजी दर्ज की गई। कारोबारी दिन के अंत तक मार्केट हरे निशान पर बंद हुआ। गुरुवार को शेयर बाजार में बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) और एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) दोनों में तेज़ी दर्ज की गई। घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को सकारात्मक वैश्विक संकेतों तथा भारी खरीदारी के कारण बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) के सेंसेक्स में बुधवार को 701 अंकों की जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) के निफ्टी में 206 अंक की भारी बढ़त देखी गई। बाजार में खरीददारी रहने के कारण गुरुवार को सेंसेक्स (Sensex) 57,521 अंक पर, वहीं निफ्टी (Nifty) 17,245 के स्तर पर आकर बढ़े के साथ हरे निशान पर थमा।

अंतरराष्ट्रीय बाजार

घरेलू शेयर बाजार के तरह गुरुवार को प्रमुख एशियाई बाजारों में भी बढ़त देखी गई। अमेरिकी शेयर बाजार में भी गुरुवार को बढ़त दर्ज की गई। जहां ब्रेंट क्रूड 105 डॉलर प्रति बैरल के करीब, वहीं अमेरिकी क्रूड 1023 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड कर रहा है। बता दें इससे पहले गुरुवार को कोरोनावायरस के कारण चीन में लगे लॉकडाउन से दुनिया भर के शेयर बाजारों में नकारात्मक प्रभाव देखा गया था।

कल ऐसा रहा सेक्टर्स का परफॉर्मेंस

गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार (Domestic Stock Market) में बैंकिंग तथा फाइनांस सेक्टर के शेयर्स में काफी उतार-चढ़ाव देखा गया। इसके अलावा रियलिटी, फार्मा, आईटी, ऑटो तथा मेटल सेक्टर के शेयरों में भारी खरीदारी रहने के कारण 1 फीसदी की तेजी देखी गयी। वहीं एफएमसीजी सेक्टर के शेयरों में गुरुवार को 2 फीसदी से अधिक की तेजी दर्ज हुई।

गुरुवार के लूज़र्स

बजाज ऑटो, हिंडाल्को, एचडीएफसी ऐसेट मैनेजमेंट कॉरपोरेशन, भारती एयरटेल, पिरामल एंटरप्राइजेज, अंबुजा सीमेंट, बैंक ऑफ़ बड़ोदरा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, यूनाइटेड स्पिरिट्स, वेदांता, एचसीएल टेक्नोलॉजी और अडानी पोर्ट्स (Bajaj Auto, Hindalco, HDFC Asset Management Corporation, Bharti Airtel, Piramal Enterprises, Ambuja Cement, Bank of Vadodara, Mahindra & Mahindra, United Spirits, Vedanta, HCL Technology and Adani Ports)

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story