×

ध्यान दें बैंक ग्राहक: ये बैंक बदल रहा IFSC कोड, 30 जून से पहले कराएं अपडेट

केनरा बैंक 1 जुलाई 2021 से सिंडीकेट बैंक का आईएफएससी कोड बदलने जा रहा है। सिंडिकेट बैंक की ब्रांच मौजूदा IFSC कोड 30 जून 2021 तक ही काम करेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 27 Jun 2021 4:33 AM GMT
ध्यान दें बैंक ग्राहक: ये बैंक बदल रहा IFSC कोड, 30 जून से पहले कराएं अपडेट
X

बैंक (प्रतीकात्मक तस्वीर साभार- सोशल मीडिया)

Syndicate Bank IFSC Code: अगर आप सिंडिकेट बैंक (Syndicate Bank) के ग्राहक हैं तो फिर ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। दरअसल, सिंडिकेट बैंक का विलय केनरा बैंक (Canara Bank) में हो चुका है। जिसके बाद अब बैंक का नया नाम केनरा बैंक है। केनरा में विलय होने के बाद ग्राहकों के आईएफएससी (IFSC Code) व एमआइसीआर कोड बदलने जा रहे हैं। केनरा बैंक की ओर से इसमें ग्राहकों को 30 जून 2021 तक छूट दी गई थी, लेकिन अब वो समय सीमा खत्म होने वाली है।

अब केनरा बैंक (Canara Bank) 1 जुलाई 2021 से सिंडीकेट बैंक का आईएफएससी कोड (IFSC Code) बदलने जा रहा है। सिंडिकेट बैंक की ब्रांच मौजूदा IFSC कोड 30 जून 2021 तक ही काम करेंगे। एक जुलाई से नए IFSC कोड लागू हो रहे हैं, ऐसे में सिंडिकेट बैंक के ग्राहक नए IFSC कोड को 30 जून से पहले अपडेट करा लें नहीं तो 1 जुलाई से NEFT, RTGS और IMPS जैसी सुविधाओं का लाभ नहीं उठा सकेंगे।

बैंक ने किया ग्राहकों को अलर्ट

बता दें कि केनरा बैंक ने भी इसके लिए ग्राहकों को अलर्ट जारी किया है। केनरा बैंक ने कहा है कि सिंडिकेट बैंक के विलय के बाद सभी ब्रांच के IFSC Code में बदलाव किया गया है। ऐसे में ग्राहक अपना आईएफएससी कोड अपडेट करा लें। नहीं तो 1 जुलाई से NEFT, RTGS और IMPS जैसी सुविधाओं का लाभ नहीं उठा सकेंगे। साथ ही सिंडिकेट के ग्राहकों को चेक बुक भी नया जारी करवाना होगा।

केनरा बैंक (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बैंक ने यह भी कहा है कि ग्राहक सभी मनी सेंडर्स को सूचित कर दें कि अब NEFT/RTGS/IMPS का इस्तेमाल करते वक्त CNRB से शुरू होने वाले नए IFSC का ही इस्तेमाल करें। साथ ही सिंडिकेट बैंक के पहले वाले IFSC में 10000 जोड़ें।

नया कोड लेने के लिए क्या करें?

वहीं अगर आपको नया कोड अपडेट कराना है तो केनरा बैंक की वेबसाइट (https://www.canarabank.com/) पर जाकर नए IFSC और MICR कोड के बारे में जानकारी ले सकते हैं। सबसे पहले Below 'What's New' पर जाएं और 'KIND ATTN eSYNDIATE CUSTOMERS: KNOW YOUR NEW IFSC' पर क्लिक करें। इसके अलावा आप इस नंबर 18004250018 पर भी संपर्क कर सकते हैं, जो कि केनरा बैंक की ग्राहक सेवा नंबर है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story