×

कमर्शियल और रेसिडेंशियल प्रोजेक्ट में 4 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी Tata Realty, बढ़ाया वर्कर्स की संख्या

Tata: व्यापार में अव्वल रहने वाली टाटा ग्रुप की एक कंपनी टाटा रियल्टी एंड इंफ्रास्ट्रक्चर आने वाले दो साल में कमर्शियल और रेसिडेंशियल प्रोजेक्ट्स में कुल मिलाकर 4,000 करोड़ रुपये का निवेश करने वाली है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 22 Aug 2021 6:17 PM GMT (Updated on: 22 Aug 2021 6:17 PM GMT)
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Tata : टाटा ग्रुप की कंपनी ने अपने निवेश को बढ़ाने के लिए एक सौदा तय किया है। बता दें कि व्यापार में अव्वल रहने वाली टाटा ग्रुप की एक कंपनी टाटा रियल्टी एंड इंफ्रास्ट्रक्चर (Tata Realty and Infrastructure) आने वाले दो साल में कमर्शियल और रेसिडेंशियल प्रोजेक्ट्स में कुल मिलाकर 4,000 करोड़ रुपये का निवेश करने वाली है। इसके अंतर्गत मुंबई में रुकी हुई मुलुंड प्रोजेक्ट (Mulund Project) को दुबारा शुरू करना भी शामिल है।

वहीं टाटा रियल्टी के एक उच्च अधिकारी ने बताया कि कंपनी गत वर्ष बिक्री में हुई अच्छे वृद्धि तथा मांग में लगातार बढ़ोतरी की सहायता से यह निवेश करेगी। बड़ी रियल्टी सेक्टर और इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स में रेसिडेंशियल, कमर्शियल और रिटेल प्रोजेक्ट्स पर ध्यान देने वाली टाटा ग्रुप की यह कंपनी विशेष रूप से रेडी-टू-मूव-इन रेसिडेंशियल यूनिट्स के लिए मांग में वृद्धि देख रही है।

आपको बताते चलें कि इस महामारी के दौरान ही 1,500 से अधिक कंस्ट्रक्शन वर्कर्स को काम पर रखा गया। जिससे इनकी कुल संख्या 5 हजार से भी अधिक हो गई है। कोविड महामारी से पहले टाटा रियल्टी में सिर्फ 3500 कंस्ट्रक्शन वर्कर्स और 670 से भी अधिक कर्मचारी काम कर रहे थे।

वहीं दूसरी ओर कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर संजय दत्त ने यह कहा कि 2020-21 में 1,500 करोड़ रुपये से ज्यादा के रेवेन्यू के साथ हमारी सबसे अच्छी बिक्री हुई जो कि कोविड महामारी को देखते हुए हमने जो साल के लिए लक्ष्य बनाया था, उससे 120 फीसदी ज्यादा है। गौरतलब है कि टाटा कंपनी ने कोरोना काल में भी अच्छा कमाई की है। फिलहाल टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा रियल्टी एंड इंफ्रास्ट्रक्चर (Tata Realty and Infrastructure) आने वाले दो साल में कमर्शियल और रेसिडेंशियल प्रोजेक्ट्स में अपना निवेश करने के लिए तैयार हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story