×

Elon Musk बनें दुनिया के सबसे अमीर शख्स, जानिए कितनी संपत्ति के हैं मालिक

एलन मस्क (Elon Musk) अब दुनिया में $ 190 बिलियन का सबसे धनी व्यक्ति है। सबसे रईस व्यक्ति बनने के बाद एलन के फैन्स उनको सोशल मीडिया पर बधाइंया दे रहे हैं। वहीं एक ट्विटर यूजर के रिप्लाई देते हुए कहा, "कितनी अजीब बात है"।

Chitra Singh
Published on: 8 Jan 2021 5:40 AM GMT
Elon Musk बनें दुनिया के सबसे अमीर शख्स, जानिए कितनी संपत्ति के हैं मालिक
X
Elon Musk बनें दुनिया के सबसे अमीर शख्स, जानिए कितनी संपत्ति के हैं मालिक

नई दिल्ली: Amazon के जेफ बेजॉस (Jeff bezos) को पछाड़ते हुए इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला (Tesla) के CEO एलन मस्क (Elon Musk) विश्व के सबसे रईस व्यक्ति बन गए हैं। जानकारी के मुताबिक, एलन मस्क (Elon Musk) के पास 188 बिलियन यूएस डॉलर (US dollars) से भी ज्यादा सम्पत्ति है। वहीं, Amazon के मालिक जेफ बेजॉस की कुल सपंत्ति 187 बिलियन यूएस डॉलर (US dollars) है।

एलन मस्क बने रईस

बता दें कि टेस्ला (Tesla) के CEO एलन मस्क (Elon Musk) अब दुनिया में $ 190 बिलियन का सबसे धनी व्यक्ति है। सबसे रईस व्यक्ति बनने के बाद एलन के फैन्स उनको सोशल मीडिया पर बधाइंया दे रहे हैं। वहीं एक ट्विटर यूजर के रिप्लाई देते हुए कहा, "कितनी अजीब बात है"।

27 बिलियन यूएस डॉलर से की शुरूआत

जहां साल 2020 बहुत लोगों खराब रहा तो वहीं टेस्ला के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) के लिए बेहद ही शानदार रहा। जानकारी के मुताबिक, एलन ने करीब 27 बिलियन यूएस डॉलर (US dollars) से साल 2020 की शुरूआत की, जो बढ़ते-बढ़ते 150 बिलियन डॉलर तक पहुंच गई। वित्तीय में होने वाला यह बड़ा बदलाव उनके लिए शुभ संकेत है। यह संभवत: इतिहास में धन सृजन की सबसे तेज गति है। बता दें कि एलन मस्क (Elon Musk) के पास स्पेस-एक्स (Space-x) में करीब 15 बिलियन डॉलर की बड़ी हिस्सेदारी है।



जेफ बेजॉस इसलिए रह गए पीछे

वहीं बात करें Amazon के जेफ बेजॉस (Jeff bezos) की तो कहा जा रहा ही कि अमीर व्यक्ति के इस लिस्ट में होने वाले बदलाव के पीछे जेफ बेजॉस (Jeff bezos) का तलाक है। वैसे तो बेजॉस का तलाक अभी तक तो नहीं हुआ है, लेकिन बेडॉस के जिंदगी में यह बदलाव न आता, तो शायद वह आज भी दुनिया के सबसे अमीर शख्स होते। जानकारी के मुताबिक, तलाक के बाद बेजॉस ने अपनी पूर्व पत्नी को संपत्ति का बड़ा हिस्सा के देने साथ-साथ उन्होंने 68 करोड़ डॉलर का शेयर भी दान दे चुके हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story