×

फिर से बढ़ी रसोई गैस की कीमत, जानें यहां अब कितने का मिलेगा LPG सिलेंडर

LPG Cylinder: देश में पेट्रोलियम कंपनियों ने रसोई गैस के दाम को फिर से बढ़ा दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 17 Aug 2021 2:11 PM GMT
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

LPG Cylinder: देश में पेट्रोलियम कंपनियों ने रसोई गैस के दाम को फिर से बढ़ा दिया है। अब बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 25 रुपए बढ़ाई गई है। जिसके बाद दिल्ली में घरेलू इस्तेमाल होने वाले एलपीजी सिलेंडर का दाम बढ़कर 859.5 रुपए हो गया है। यह बढ़ोतरी सोमवार को रात में लागू कर दी गई है। वहीं कोलकाता में घरेलू एलपीजी सिलेंडर का दाम 14.2 किलो का 886 रुपए हो गया है।

बता दें कि रसोई गैस के दाम बढ़ गया है। इस दौरान मुंबई में एलपीजी सिलेंजर का दाम बढ़कर 859.5 रुए हो गया है और लखनऊ में 897.5 रुपए हो गया है। इसी के साथ 19 किलो के कॉमर्शियल सिलेंडर का दाम बढ़कर 68 रुपए हो चुका है। जिसके बाद दिल्ली में इसका दाम बढ़कर 1618 रुपए पहुंच गया है।

दरअसल तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख और पंद्रह तारीख को रसोई गैस के दाम पर समीक्षा करती है। इससे पहले 1 जुलाई को इन कंपनियों ने रसोई गैस के दामों में 25 रुपए की बढ़ोतरी की थी। केंद्र सरकार पर रसोई गैस की बढ़ोतरी को लेकर कापी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन सरकार का कहना है कि यह सब कुछ अंतरराष्ट्रीय कीमतों पर निर्भर करता है।

आपको बताते चलें कि इस समय एक नया एलपीजी कनेक्शन के लिए कंपनी ने उपभोक्ताओं के लिए सुनहरा मौका दिया है। अब कंपनी से कनेक्शन के लिए डिस्ट्रीब्यूटर के ऑफिस जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। फिलहाल अभी ऐसे सुविधा केवल इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने शुरू किया है। इसके लिए उपभोक्ताओं को सिर्फ 8454955555 नंबर पर मिस्ड कॉल करना होगा। इसके साथ ही अगर उपभोक्ताओं को गैस सिलिंडर भराना है तो इसके लिए भी यही नंबर काम आगा। इसके लिए उपभोक्ताओं को अपने रजिस्टर्ड नंबर से 8454955555 पर मिस्ड कॉल करना होगा। इसके के साथ आपका गैस सिलिंडर बुक हो जाएगा।

Shweta

Shweta

Next Story