×

खाताधारकों की बल्ले-बल्ले: इन बैंकों ने दी बड़ी सौगात, अब मिलेगा ये फायदा

आज से बैंक की नई दरें लागू हो रही है। इस क्रम में तीन बैंक सरकारी बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, यूको बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ी सौगात दी है। इससे ग्राहकों को राहत मिलने वाली है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 11 Sep 2020 4:25 AM GMT
खाताधारकों की बल्ले-बल्ले: इन बैंकों ने दी बड़ी सौगात, अब मिलेगा ये फायदा
X
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, यूको बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ी सौगात दी है। इससे ग्राहकों को राहत मिलने वाली है।

नई दिल्ली : आज से बैंक की नई दरें लागू हो रही है। इस क्रम में तीन बैंक सरकारी बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, यूको बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ी सौगात दी है। इससे ग्राहकों को राहत मिलने वाली है।

यह पढ़ें...भारत का कब्जा: पैंगोंग की अहम चोटियां आर्मी के पास, चीन को लगा झटका

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने प्रमुख लोन ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.05 फीसदी की कटौती की है। नई दरें शुक्रवार 11 सितंबर से लागू हो गई है।

इसके अनुसार, बैंक एक साल की अवधि वाले कर्ज़ पर एमसीएलआर 7.25 फीसदी से घटाकर 7.20 फीसदी कर दिया है। इसी तरह एक दिन और एक महीने की अवधि के ऋण पर कटौती के बाद ब्याज दर 6.75 फीसदी हो गयी है। एक और सरकारी बैंक इंडियन ओवरसीज बैंक ने भी एमसीएलआर में 0.10 फीसदी की कटौती की है।

बैंक ने एक साल की अवधि वाले लोन पर ब्याज दर 7.65 फीसदी से घटाकर 7.55 फीसदी कर दी है। यूको बैंक ने एमसीएलआर में ब्याज दरें 0.05 फीसदी कर दी है।

यह पढ़ें...पुलिस के पहरे के बीच स्‍कूटर से किसानों के घर पहुंचे अजय लल्‍लू, पोंछे पीडितों के आंसू

बैंक ने एक बयान में कहा कि इसके बाद एक साल की अवधि वाले कर्ज पर दरें 7.40 फीसदी से घटकर 7.35 फीसदी पर आ गई है। यह कटौती अन्य सभी अवधि के लोन पर भी समान रूप से लागू होगी।

यह पढ़ें...मुंबई फिर कांपी: भूकंप ने मचाया आतंक, लोगों की हालत खराब

अगले माह से ये भी शुरू

कोरोना को देखते हुए इसके अलावा बैंक ने डोरस्टैपिंग की सेवा भी दी है। इससे सिनियर सिटीजन और दिव्यांग लाभान्वित होंगे। अब यह सेवा हर किसी के लिए है। इनका इस्तेमाल पब्लिक सेक्टर बैंक के ग्राहक वेब पोर्टल, मोबाइल ऐप और कॉल सेंटर के जरिए कर सकेंगे। ये सेवाएं देश भर में करीब 100 सेंटर्स से एजेंट के जरिए लोगों तक पहुंचाई जाएंगीय़ डोरस्टेप बैंकिंग की ये सेवाएं अगले महीने से यानि अक्टूबर से शुरू हो जाएंगी। पब्लिक सेक्टर बैंकों के ग्राहक डोरस्टेप सेवा के लिए थोड़ा शुल्क भी चुकाना पड़ेगा।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story