×

टिएगो ने टाटा को दिया जीवनदान, 1 लाख की बुकिंग का आंकड़ा पार

Rishi
Published on: 3 July 2017 10:14 AM GMT
टिएगो ने टाटा को दिया जीवनदान, 1 लाख की बुकिंग का आंकड़ा पार
X

नई दिल्ली : टाटा मोटर्स की आकर्षक, डायनामिक हैचबैक टिएगो ने घरेलू बाजार में एक लाख की बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है। अप्रैल, 2016 में लांच टिएगो ऐसी पहली कार है, जिसमें कंपनी की इंपैक्ट डिजाइन फिलॉसफी का इस्तेमाल किया गया है।

लांच के बाद से अब तक सड़कों पर 65,000 कारों के साथ टिएगो देश में सबसे ज्यादा पुरस्कृत कॉम्पैक्ट हैचबैक बन चुकी है, जिसे अब तक 18 पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है।

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस यूनिट्स प्रेसीडेंट मयंक पारीक ने कहा, "टिएगो में इंपैक्ट डिजाइन फिलॉसफी का समावेश किया गया है और यह टाटा मोटर्स के लिए गेम चेंजर साबित हुई है। हमने जबर्दस्त मांग की वजह से माह-दर-माह शानदार बढ़त दर्ज कराई है। हमें अब तक इस कार को मिले रहे रिस्पॉन्स पर बेहद खुशी है और हमें यकीन है कि आने वाले महीनों में और भी उपलब्धियां हासिल करेंगे।"

टिएगो का निर्माण टाटा मोटर्स की साणंद इकाई में किया जाता है और यह प्लांट बुकिंग को पूरा करने के लिए पूरी क्षमता से काम कर रहा है।

टिएगो में पुणे, यूके और इटली डिजाइन स्टूडियो से मिले इनपुट का समावेश किया गया है और इसका बाहरी डिजाइन इसके कॉम्पैक्ट लुक तथा शार्प डिजाइन को संपूर्णता प्रदान करता है। इंटीरियर इस प्रकार से बनए गए हैं कि आपको प्रीमियम अहसास देते हैं।

20 यूटिलिटी स्पेस के साथ यह कार अपने सैग्मेंट में बेहद फीचर रिच भी है। पेट्रोल तथा डीजल वेरिएंट्स में दो नए इंजनों - रेवोट्रोन 1.2 लीटर (पेट्रोल इंजन) तथा रेवोटॉर्क 1.05 लीटर (डीजल इंजन) के साथ उपलब्ध टिएगो को बेहतर ईंधन दक्षता प्रदान करने के हिसाब से डिजाइन और प्रोग्राम किया गया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story