×

Titan Q2 Results: टाइटन ने जारी किए दूसरी तिमाही के नतीजे, शुद्ध लाभ में हुआ 34 फीसदी का इजाफा

Titan Q2 Results: टाटा समूह के एमडी सीके वेंकटरमन ने कहा कि कंपनी के बड़े बिजनेस डिवीजनों में 17 से 19 फीसदी की वृद्धि हुई है। कंपनी भारत और विदेशी बाजारों पर अपनी ग्रोथ पर ध्यान दे रही है।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 4 Nov 2022 1:01 PM GMT (Updated on: 4 Nov 2022 3:39 PM GMT)
Titan Q2 Results
X

Titan Q2 Results (सोशल मीडिया) 

Titan Q2 Results: टाइटन की कंपनी ने अपने वित्त वर्ष- 2022-23 के दूसरी तिमाही की घोषणा कर दी है। इस साल की दूसरी तिमाही ने कंपनी ने शानदार कमाई की है। दूसरी तिमाही (जुलाई- सितंबर) में कंपनी को सालाना आधार शुद्ध लाभ 34 फीसदी से बढ़कर 857 करोड़ रुपये हो गया है, जबकि पिछले साल की सामान अवधि यह 641 करोड़ रुपये था। इसके अलावा इस अवधि में कंपनी के कुल राजस्व में भी इजाफा हुआ है। कंपनी ने अपने दूसरी तिमाही के नतीजों की जानकारी शुक्रवार को शेयर बाजार को दी।

ऑपरेशन से राजस्व में 22 फीसदी इजाफा

शेयर बाजार को दी गई जानकारी के मुताबिक, इस साल की दूसरी तिमाही में कंपनी का राजस्व 22 फीसदी उछाल है। इस बढ़ोतरी के साथ यह 8,730 करोड़ रुपये हो गया है। इससे पहले पिछले साल की सामान अवधि में यह 7,203 करोड़ रुपये का था। बुलियन बिक्री को हटा दें तो ज्वैलरी व्यापार के राजस्व में 18 फीसदी बढ़कर 7203 करोड़ रुपये हो गया है। घड़ियों और वियरेबल्स के कारोबार राजस्व 21 फीसदी बढ़ा है,जो 829 करोड़ रुपये हो गया है। वहीं, आई केयर बिजनेस के राजस्व में 4 फीसदी की वृद्धि हुई और यह बढ़कर 167 करोड़ रुपये हो गया है।

जोड़े 105 नए स्टोर

टाइटन ने 30 सितंबर 2022 तक 105 स्टोर्स ऐड किए हैं। कैरेटलेन समेत कंपनी की रिटेल चेन के सितंबर 2022 तक 382 शहरों में 2408 स्टोर्स थे।

देश विदेशी की बाजार पर ध्यान

कंपनी ने कहा कि अनिश्चित आर्थिक स्थिति के बाद भी सितंबर और अक्टूबर के बीच मौजूदा त्योहारी सीजन काफी सकारात्मक रहा है। टाटा समूह के एमडी सीके वेंकटरमन ने कहा कि कंपनी के बड़े बिजनेस डिवीजनों में 17 से 19 फीसदी की वृद्धि हुई है। कंपनी भारत और विदेशी बाजारों पर अपनी ग्रोथ पर ध्यान दे रही है। साथ ही, उन्होंने आशा जताई कि बची शेष तिमाही में भी कंपनी अच्छा प्रदर्शन करेगी।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story