×

Best Earbuds Brands: ये भारत के सस्ते टॉप 10 TWS ईयरबड्स, एंडवास फीचर्स से लैस

Earbuds Brands: लोगों के प्रति संगीत के रुझान को देखते हुए म्यूजिक सुनने के लिए एयरफोन बनाने वाली कंपनियां अब अपने मॉडलों में भी बदलाव करने लगे लगी हैं। इन कंपनियों के ईयरबड्स में म्यूजिक सुनने पर एक अलग आनंद मिलता है।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 30 Jan 2023 9:06 AM GMT (Updated on: 30 Jan 2023 9:13 AM GMT)
Earbuds Brands
X

Earbuds Brands (सोशल मीडिया) 

Earbuds Brands: कई शोधों में पाया गया है कि संगीत सुनने से बौद्धिक क्षमता का विस्तार होता है। संगीत हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा बना गया है। यह हिस्सा कोरोना काल के बाद से तो और अहम हो गया है। कोरोना के समय देश में जब लॉकडाउन लगा था, तब संगीत ही थी लोगों की मानसिक तनाव को दूर करने का साधान। अब तो संगीत एक अहम हिस्सा बन गया है। लोग उठाते-बैठते, काम करते यहां तक यात्रा करते समय संगीत का सहारा ले रहा है। ऐसे में कंपनियों ने कुछ बेहतरीन ईयरबड्स निकाले हैं। जिनका कानों में कम असर होगा।

टॉप 10 ईयरबड्स ब्रांड

लोगों के प्रति संगीत के रुझान को देखते हुए म्यूजिक सुनने के लिए एयरफोन बनाने वाली कंपनियां अब अपने मॉडलों में भी बदलाव करने लगे लगी हैं। पहले एयरफोन की जगह हेडफोन और अब हेडफोन की जगह ईयरबड्स ने ले ली है। इन ईयरबड्स में भी कंपनियां अब कई बदलाव कर रही हैं। इसमें एक बदलाव TWS है। अब कंपनिया TWS (ट्रूली वायरलेस स्टीरियो) ईयरबड्स लेकर आ गई हैं। तो आइये जानते हैं भारत के टॉप 10 TWS ईयरबड्स के बारे में?

JBL Live Pro 2 True Wireless Earbuds

जेबीएल का यह एयरबड्स कई विशेषताओं से लैस है। इसमें 6 माइक के साथ नॉइस कैसिंल, एम्बिएंट अवेयर और 'टॉक थ्रू' लगा हुआ है। ब्लूटूथ 5.2 के साथ गूगल फास्ट पेयरिंग मिलता है। इस वजह 60 ग्राम है और यह 40 घंटे का प्लेटाइम प्रदान करता है। इसका डायमेंशन 5.5 X 4.5 X2.5 सेमी है।

Samsung Galaxy Buds2 Pro Earbuds

इस एयरबड्स में कंपनी ने 24-बिट हाई-फाई ऑडियो, 360 ऑडियो, इंटेलिजेंट ANC, एर्गोनोमिक डिज़ाइन और IPX7 वाटर-रेसिस्टेंट तकनीक लेकर आई है। इस लाइटवेट ईयरबड्स का वजन सिर्फ 54 ग्राम है। डायमेंशन 1.99X 2.16X 1.87 सेमी का है।

Sony WF-C500 Earbuds

इस एयरबड्स में स्टीरियो माइक्रोफोन, IPX4 वाटर रेसिस्टेंट, 360 ऑडियो और फास्ट चार्जिंग जैसी सुविधाओं से लैस है। एक बार चार्चिंग करने पर 20 घंटे तक काम करता है। इसका वजह 35 ग्राम है। और डायमेंशन 10X5X7.5 cm है।

OnePlus Nord Buds Earbuds

यह ईयरबड्स एर्गोनोमिक डिज़ाइन है। इसमें बोल्ड, बास और सेरेनेड ऑडियो जैसे फीचर्स सै लैस है। इसके अलावा 20 हर्ट्ज (न्यूनतम) - 20 किलोहर्ट्ज़ (अधिकतम) फ्रीक्वेंसी रिस्पांस और लाइटवेट बॉडी के साथ 30 घंटे की केस बैटरी लाइफ प्रदान करता है। इसका डायमेंशन 2.8 X 2.1 X 2.3 सेमी है।

Realme Buds Air 3

रियलमी बड्स एयर 3 कई फीचर्स के साथ बाजार में मौजूद है। इसमें 42 डीबी एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन (एएनसी), 30 घंटे की बैटरी लाइफ, डुअल एआई माइक, 10 एमएम ड्राइवर्स, फास्ट चार्जिंग और आईपीएक्स5 वॉटर-रेसिस्टेंट टेक्नोलॉजी से लैस है। इसका डायमेंशन 11 X 10.5 X 5 सेमी है।

Sennheiser New ANC CX Plus

Sennheiser के इस एयरबड्स में बास बूस्ट फीचर के साथ सक्रिय नॉइस कैसिंल प्रदान करता है यह 24 घंटे का प्लेटाइम, 21 kHz फ़्रीक्वेंसी रिस्पॉन्स, एक ट्रांसड्यूसर और एक बिल्ट-इन इक्वलाइज़र भी प्रदान करता है।

PTron Bassbuds Nyx TWS ईयरबड्स

कंपनी ने हाल ही बाजार में Nyx TWS ईयरबड्स को लॉन्च किया है। यह ईयरबड्स बेहतरीन अनुभव के लिए मूवी और म्यूजिक मोड्स के साथ आते हैं। इसका वजन 46 ग्राम है और इसमें एचडी माइक के साथ 10 मिमी ड्राइवर हैं। इसके अलावा यह 32 घंटे का प्लेटाइम और एर्गोनोमिक डिज़ाइन प्रदान करता है। इसका डायमेंशन 5.4 X 5.4 X 2.2cm का है।

Sony WF-1000XM4 ईयरबड्स

Sony, Sony WF-1000XM4 में सर्वश्रेष्ठ एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन की पेशकश करता है, जिसमें फ़्रीक्वेंसी रिस्पांस 20Hz - 20,000Hz (44.1kHz सैंपलिंग) /20Hz - 40,000Hz (LDAC 96kHz सैंपलिंग, 990kbps) है। इसके अलावा इसमें स्टीरियो ऑडियो लगा हुआ है औ यह जल प्रतिरोधी क्षमता से लैस है। इसका वजह 41 ग्राम है। इसका डायमेंशन 9.4 X 6.5 X 8.61 सेमी का है।

WeCool Moonwalk M1 ENC ईयरबड्स

इस ईयरबड्स में क्वाड माइक, एनवायरनमेंटल नॉइज़ कैंसलेशन (ENC), वॉयस असिस्टेंट और IPX5 वाटर-रेसिस्टेंट टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स लगे हुए है। इस वजह 34 ग्राम का है और यह 40 घंटे तक चलता है। इसका डायमेंशन 3X5X2cm का है।

Realme Buds Air 3S ईयरबड्स

रियलमी बड्स एयर 3एस में रियलमी आईपीएक्स 5 वॉटर-रेसिस्टेंट टेक्नोलॉजी, एनवायर्नमेंटल नॉइज़ कैंसिलेशन और 11 एमएम लिक्विड सिलिकॉन ट्रिपल टाइटेनियम बेस ड्राइवर्स की पेशकश करता है। उत्पाद का वजन 41 ग्राम है और यह 30 घंटे का प्लेबैक समय प्रदान करता है। इसका डायमेंशन 2.2 X 2.8 X 2.3 सेमी है।

जानें इन ईयरबड्स की कीमत

इन ईयरबड्स की कीमतें अमेजन पर 1 हजार रुपये से शुरू हो जाती है और 16 हजार रुपये तक जाती है। टॉप 10 ईएयरबड्स में सोनी, Sennheiser और वन प्सल ब्रांड के ईयरबड्स ही महंगे हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story