×

Sunglasses Brands: इन ब्रांड के चश्मा पहनते ही लोगों की टिक जाती हैं नजरें, यह भारत के टॉप-5 चश्मा ब्रांड

Sunglasses Brands: हम आपको इस लेख के माध्मय से यह बताते हैं कि भारत में टॉप-5 चश्मा कंपनियां कौन सी हैं। जिनको पहनते ही कुछ समय के लिए लोगों की आप नजर टिक जाती है

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 15 Dec 2022 1:09 AM GMT
Sunglasses Brands in India
X

Sunglasses Brands in India (Image: Social Media)

Sunglasses Brands in India: भारत में हर किसी का सपना होता है कि वह अपने देश में सबसे प्रसिद्ध ब्रांड के चश्में पहने,लेकिन यह सपना बहुत ही कम लोगों का पूरा हो पता है,क्योंकि प्रसिद्ध ब्रांड चश्मे काफी महंगे होते हैं और इनका उपयोग देश के बड़े लोग करते हैं। जैसे कि बॉलीवुड के कालकार, खेल जगत से जुड़े खिलाड़ी, देश के बड़े नेता के अलावा रईस व्यक्ति। हालांकि आज दौर डिजिटल हो गया है और इस डिजिटल के दौर में कई चीजों की बिक्री ऑनलाइन होने लगे है,जिसके चलते स्टोर तुलना में कई चीजें सस्ती हो गई हैं। इसी में देश के टॉप 5 चश्मा ब्रांड शामिल हैं। चाहें तो आप भी ऑनलाइन के जरिए भारत के टॉप 5 चश्मा ब्रांड पहने सकते हैं। अगर इन्ही चश्मों को आप स्टोर में जाकर खरीदेंगे तो काफी पैसा खर्च करना पड़ सकता है,लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो शायद कम दाम में भारत के टॉप- 5 ब्रांड चश्मा पहनने का मौका मिल जाए।

यह हैं टॉप-5 चश्मा ब्रांड

तो आज हम आपको इस लेख के माध्मय से यह बताते हैं कि भारत में टॉप-5 चश्मा कंपनियां कौन सी हैं। जिनको पहनते ही कुछ समय के लिए लोगों की आप नजर टिक जाती है। आइये जानते हैं कि भारत के टॉप-5 चश्मा ब्रांड ?

लेंसकार्ट चश्मा- Lenskart glasses


2010 से लेंसकार्ट भारत में चश्मे के लिए सबसे अच्छा ब्रांड बन गया है। इंटरनेट पर विशेष रूप से स्थापित, कंपनी ऐसा करने वाले पहले आईवियर ब्रांडों में से एक थी। इसमें आईवियर की अनंत विविधताएं और मॉडल हैं। आप अपनी शैली के अनुरूप एक फ्रेम पा सकते हैं।

रे-बैन चश्मा Ray-ban Glasses


1937 में स्थापित, रे-बैन एक अमेरिकी ब्रांड है जो फ्रेम और बिना फ्रेम वाले ऑप्टिकल आईवियर और धूप के चश्मे की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है। यह ब्रांड भारत में सबसे प्रसिद्ध चश्मा ब्रांड में से एक है। रे-बैन चश्में की खासियत यह होती है कि धूप के चश्मे से आप हानिकारक यूवी किरणों से क्षतिग्रस्त होने की चिंता किए बिना धूप का आनंद ले सकते हैं और स्टाइलिश और सुरक्षित रहते हैं। रे-बैन धूप के चश्मों के टिकाऊ और मजबूत फ्रेम यह सुनिश्चित करते हैं कि वे एक ऐसी खरीदारी हैं जो वर्षों तक चलेगी न कि मौसमी फल की तरह। इसमें फैशनेबल ट्रेंड के साथ लेटेस्ट कलेक्शन मिलता है।

बुर्बेरी चश्मा Burberry Glasses


भारत में Burberry के चश्में सबसे महंगे होते हैं। Burberry की शुरुआत 1856 में हुई थी और थॉमस Burberry द्वारा स्थापित किया गया था। इसके ब्रांड में आपको चश्में की एक विस्तृत श्रृंखला मिलेगी, जिसमें रिमलेस से लेकर पूरी तरह से रिम्ड धातु और प्लास्टिक शामिल हैं। अपने चश्मे को बनाने के लिए, बरबेरी ने उसी प्रकार की सामग्री का उपयोग किया है जिसका उपयोग विश्व प्रसिद्ध फैशन हाउस अपने आईवियर बनाने के लिए करते हैं।

केल्विन क्लेन चश्मा Calvin Klein Glasses


केल्विन क्लेन ब्रांड की ऑप्टिकल मार्केट में अच्छी प्रतिष्ठा है और यह भारत में प्रसिद्ध चश्मा ब्रांड है। यह एक वैश्विक जीवन शैली ब्रांड होने के लिए जाना जाता है।

प्रादा चश्मा Prada Glasses


Prada अत्यधिक नवोन्मेषी के साथ भारत के प्रतिष्ठित बेस्ट स्पेक्स ब्रांड वाली कंपनी है। इस कंपनी का इतिहास काफी लंबा है। लक्जरी और फैशन उद्योग में Prada बड़ा ब्रांड है। Prada आईवियर की देश में विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। प्रादा के चश्में की भारत में रेंज 9373 रुपए शुरू होकर 45666 तक जाती है। इसके संस्थापक मारियो प्रादा हैं।


Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story