×

कर्मचारी खुशी में डूबे: सैलरी में हुई बंपर बढ़ोत्तरी, सरकार ने दिया सबसे शानदार तोहफा

सरकार ने सरकारी कर्मचारियों, पेंशनर्स और सरकारी सेवा से जुड़े डेली स्टाफ को बड़ा तोहफा दिया है। डीए और डीआर में बढ़ोतरी होने से अगले महीने की पहली तारीख से सरकारी कर्मचारियों की सैलरी बढ़ जाएगी।

Shreya
Published on: 27 Feb 2021 8:45 AM GMT
कर्मचारी खुशी में डूबे: सैलरी में हुई बंपर बढ़ोत्तरी, सरकार ने दिया सबसे शानदार तोहफा
X
कर्मचारियों को बड़ा तोहफा: सैलरी में हुई बंपर बढ़ोत्तरी, सरकार के ऐलान से खुशी की लहर

अगरतला: सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल, सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते यानी DA और महंगाई राहत (Dearness Relie- DR) में बढ़ोत्तरी करने का ऐलान किया है। इसका मतलब है कि कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा होने जा रहा है। बता दें कि ये ऐलान त्रिपुरा सरकार (Tripura Government) की ओर से किया गया है।

सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान

मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देब (CM Biplab Kumar Deb) की सरकार ने सरकारी कर्मचारियों, पेंशनर्स और सरकारी सेवा से जुड़े डेली स्टाफ को बड़ा तोहफा दिया है। सातवें वेतन आयोग की सिफारिश के मुताबिक, सरकार ने महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में कुल तीन फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान किया है। बता दें कि सरकार ने महंगाई भत्ता में जो तीन फीसदी बढ़ोत्तरी की है, उसका मतलब है कि मूल वेतन पर 3 फीसदी का इजाफा होगा।

यह भी पढ़ें: चीन से पिछड़ा US: बना भारत का व्यापारिक साझेदार, तनाव के बाद धंधे में कमी नहीं

SALARY (फोटो- सोशल मीडिया)

सरकार पर पड़ेगा 320 करोड़ का अतिरिक्त बोझ

वहीं, त्रिपुरा के कानून मंत्री और सरकार के प्रवक्ता रतन लाल नाथ ने बताया कि DA और DR में बढ़ोत्तरी होने से सरकार पर 320 करोड़ का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। सरकार के इस फैसले से त्रिपुरा के 1,10,517 सरकारी कर्मचारियों और 67,809 पेंशनर्स को फायदा मिलेगा। साथ ही सरकारी सेवा से जुड़े 12,178 दैनिक कर्मचारियों को भी इसका लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी की सुरक्षा में रहते हैं NSG कमांडो, किले से कम नहीं है एंटीलिया

1 मार्च से लागू होगी बढ़ोत्तरी

त्रिपुरा सरकार ने कहा है कि ये फैसला 1 मार्च से लागू कर दिया जाएगा। यानी डीए और डीआर में बढ़ोतरी होने से अगले महीने की पहली तारीख से सरकारी कर्मचारियों की सैलरी बढ़ जाएगी। सरकार ने ऐसा करके कर्मचारियों को होली का तोहफा दे दिया है।

यह भी पढ़ें: गुड न्यूज: पेट्रोल, डीजल और गैस पर मिल रही 50 प्रतिशत छूट, ऐसे उठाएं फायदा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story