×

Twitter के फीचर्स में बड़ा बदलाव: जारी हुआ एडिट बटन, गलती पर डिलीट नहीं करना पड़ेगा ट्वीट

Twitter: ट्विटर ने जल्द ही एडिट बटन उपलब्ध कराने की बात कही है। नया एडिट फीचर टेस्टिंग बीटा मोड में रहते हुए चुनिंदा यूज़र्स के लिए उपलब्ध रहेगा।

Rajat Verma
Published on: 23 Jun 2022 10:43 AM GMT
Twitter
X

ट्विटर (Social media)

Twitter Features: ट्विटर यूजर के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है। करोड़ों यूज़र्स द्वारा जिस एक सुविधा की मांग सालों से की जा रही थी, ट्विटर ने उसे ज़ल्द ही लांच करने का ऐलान है। फिलहाल वह सुविधा फीचर अभी टेस्ट मोड में है। जी हां, हम बात कर रहे हैं एडिट बटन (Edit Button) की। ट्विटर ने करोड़ों यूज़र्स की मांग को ध्यान में रखते हुए ट्विटर में जल्द ही एडिट बटन उपलब्ध करने की बात कही है। हालांकि, फिलहाल ट्विटर एप का यह नया एडिट फीचर टेस्टिंग बीटा मोड में रहते हुए सिर्फ चुनिंदा यूज़र्स के लिए ही उपलब्ध रहेगा।

गड़बड़ होने पर ट्वीट डिलीट नहीं करना पड़ेगा

शुरुआती तौर पर टेस्ट मोड में कुछ सीमित यूज़र्स के लिए ट्विटर एप में एडिट बटन विकल्प को लांच करने के साथ ही इसे आगामी कुछ महीनों में पूर्ण परीक्षण के बाद सभी यूज़र्स के लिए भी उपलब्ध कर दिया जाएगा।

ट्विटर द्वारा यूज़र्स को प्रदान की गई इस नई सुविधा के चलते ट्वीट कर्ण और भी अधिक आरामदायक हो जाएगा क्योंकि अभीतक यदि आपने अपने ट्वीट में कुछ गलत लिख दिया है तो आपको अपना पूरा ट्वीट ही डिलीट करना पड़ता था, लेकिन अब इस नए एडिट फ़ीचर के चलते आप कुछ भी गड़बड़ी होने पर आसानी से अपना ट्वीट एडिट कर सकेंगे।

ट्विटर ने ज़ल्द ही एडिट बटन लांच करने की घोषणा की

आगे के लिए ट्विटर में अपडेट को लेकर कई नई योजनाएं सामने आई हैं। इसके तहत सुनने में आ रहा है कि ट्विटर अपने किसी भी ट्वीट को लाइक करने के अलावा उसे नापसंद या डाउनवोट करने का बटन जोड़ने पर भी काम कर रहा है।

आपको बता दें कि ट्विटर ने ज़ल्द ही एडिट बटन लांच करने को लेकर आधिकारिक पुष्टि की है और इसी के चलते ज़ल्द ही एप के नए अपडेट के साथ ट्विटर प्लेटफॉर्म पर एडिट फीचर जारी हो जाएगा। हालांकि, इसके विपरीत इस एडिट बटन के लांच होने को लेकर कंपनी की ओर से तारीख को लेकर कोई भी आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story