×

पेट्रोल डीजल की कीमतों में इजाफे के कारण ड्राइवर गए हड़ताल पर, OLA और UBER ने बढ़ाया किराया

Latest News: पेट्रोल डीजल की कीमतों में तेजी से हुए इजाफे के कारण बीते दिनों कैब सर्विस OLA और UBER के ड्राइवर हड़ताल पर चले गए थे जिसके बाद अब इन कंपनियों ने अपना किराया बढ़ा दिया है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 13 April 2022 6:38 AM GMT (Updated on: 13 April 2022 6:45 AM GMT)
OLA UBER Cab Servic
X

OLA UBER Cab Service (Image Credit : Social Media)

Cab Fare Hike : देश में आम आदमी पर महंगाई का बोझ बढ़ता ही जा रहा है। बीते 20 दिनों में पेट्रोल डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Prices) में 10 रुपये प्रति लीटर से अधिक की बढ़ोतरी होने के बाद अब कैब सर्विस देने वाली कंपनियों ने भी अपना किराया बढ़ा दिया है। हाल ही में कैब सर्विस (Cab Service) देने वाली कंपनी ओला (OLA) और उबर (UBER) ने देश के कई शहरों में अपना किराया बढ़ाने का निर्णय लिया।

उबर ने बढ़ाया किराया

अमेरिकी एप बेस्ड कैब सर्विस देने वाली कंपनी उबर ने हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली और पूरे एनसीआर क्षेत्र में अपना किराया बढ़ाने का निर्णय लिया। इसके बाद कंपनी ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी किराया बढ़ा दिया। वहीं इन दो शहरों में किराया बढ़ाए जाने के बाद कंपनी ने अब कोलकाता और हैदराबाद में भी किराया बढ़ाने का फैसला किया है।

ओला ने बढ़ाया

उबर के अलावा ऐप बेस्ड कैब सर्विस देने वाली कंपनी ओला ने भी मुंबई समेत देश के कई महानगरों में अपना किराया बढ़ाने का फैसला किया है। हाल ही में ओला कंपनी ने हैदराबाद में अपने ड्राइवरों को ईमेल भेजकर यह जानकारी दी थी किन-किन प्रमुख शहरों में किराया बढ़ा दिया गया है। ओला ने ऐलान किया कि देश के महानगरों में प्राइम केटेगरी और ओला मिनी के किराया में 16 फ़ीसदी का बढ़ोतरी किया जाएगा।

हड़ताल पर गए कर्मचारी

देश में लगातार पेट्रोल डीजल की कीमतों में इजाफा होने के कारण ओला और उबर जैसे कैब सर्विस के ड्राइवर मुनाफा नहीं कमा पा रहे थे। जिसके कारण बीते दिनों देश के कई महानगरों में इन कंपनियों के ड्राइवर हड़ताल पर चले गए थे। हालांकि इनके हड़ताल के तुरंत बाद ही ओला और उबर ने देश के महानगरों में अपने किराए में वृद्धि कर दिया है।

पेट्रोल डीजल की कीमतों में इजाफा

देश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने के कुछ दिन पहले से ही पेट्रोल डीजल की कीमतें स्थिर थी। जैसे ही देश के 5 राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, पंजाब और गोवा में विधानसभा चुनाव संपन्न होकर परिणाम आए उसके तुरंत बाद ही 22 मार्च से तेल कंपनियों द्वारा 80-80 पैसे प्रति लीटर करके पेट्रोल डीजल की कीमतों में करीबन 12 दिनों तक बढ़ोतरी की गई। इन 12 दिनों में बढ़ोतरी के बाद देशभर में पेट्रोल डीजल की कीमतों में 10 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हो गया।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story