×

WhatsApp को मोदी के मंत्री की कड़ी फटकार, शेयर किया था भारत के गलत नक्शे का वीडियो

WhatsApp News: केंद्रीय राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप को कड़ी फटकार लगाई है। व्हाट्सएप ने भारत का गलत नक्शा पेश किया।

aman
Written By aman
Published on: 31 Dec 2022 2:00 PM GMT (Updated on: 31 Dec 2022 2:23 PM GMT)
WhatsApp News
X

राजीव चंद्रशेखर (Social Media)

WhatsApp News: इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (Ministry of Electronics and Information Technology) राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर (Rajeev Chandrasekhar) ने इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) को कड़ी फटकार लगाई है। दरअसल, WhatsApp ने अपने ट्वीट में भारत के गलत नक्शे का प्रयोग किया था। केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने थोड़े दिन पहले ही Zoom सीईओ Eric Yuan को सावधान किया था। केंद्रीय मंत्री ने अब ट्विटर (Twitter) जरिये मेटा (Meta) के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप को चेतावनी दी है।

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर (Union Minister Rajeev Chandrasekhar) ने ट्वीट कर कहा कि, 'प्रिय व्हाट्सऐप। प्रार्थना है कि जितना जल्दी संभव हो, आप भारत के नक्शे में गलती को ठीक करें। भारत में कारोबार करने वाले सभी प्लेटफॉर्म जो भारत में बिजनेस करना जारी रखना चाहते हैं, वे सही नक्शे का इस्तेमाल करें।

क्या है मामला?

केंद्रीय राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने WhatsApp के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो ट्वीट किया था। वीडियो में ग्लोब में भारत के गलत नक़्शे की ओर इशारा किया। इसमें फॉलोअर्स को 24 घंटे के न्यू ईयर ईव (New Year's Eve) पर लाइव स्ट्रीम की जानकारी दी गई थी। WhatsApp ने ग्लोब में भारत का जो गलत नक्शा दिखाया वो जम्मू-कश्मीर से जुड़ी गलती थी।

चंद्रशेखर ने Zoom पर भी बोला था हमला

केंद्रीय राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर इससे पहले Zoom के CEO को भी लताड़ लगा चुके हैं। उन्होंने 28 दिसंबर को Zoom के सीईओ Eric Yuan पर भी करारा हमला बोला था। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर भारत के गलत नक्शे को शेयर किया था। तब मंत्री ने ट्वीट कर कहा था कि, 'आप इस बात को सुनिश्चित करें कि जिन देशों में कारोबार करना चाहते हैं, उनके सही नक्शों का इस्तेमाल करें।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story