×

Kawasaki Ninja ZX-6R: 636cc इंजन सहित नए लुक और तकनीकी अपग्रेड के साथ नई कावासाकी निंजा लाॅन्च, जानिए कीमत ?

Kawasaki Ninja ZX-6R: नए साल की शुरुवात के साथ ही देश के ऑटो मार्केट में लॉन्च किया गया है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 3 Jan 2024 1:45 AM GMT (Updated on: 3 Jan 2024 1:45 AM GMT)
Kawasaki Ninja ZX-6R
X

Kawasaki Ninja ZX-6R  (photo: social media )

Kawasaki Ninja ZX-6R : दो पहिया वाहन मार्केट में अपनी तगड़ी पैठ रखने वाली मोटरसाइकिल में कावासाकी का नाम बड़े ही खास तौर पर शामिल किया जाता है। रियायती कीमतों के साथ एडवांस फीचर्स से लैस बाईक को पेश करने के लिए इस कम्पनी को मार्केट में खासा लोकप्रियता हासिल है। हाल ही में इस कम्पनी ने अपने अपकमिंग मॉडल नई कावासाकी निंजा ZX-6R से पर्दा उठाया था। जिसे भारत में इंडिया बाइक वीक (IBW) 2023 में प्रदर्शित किया गया था। वहीं अब नए साल की शुरुवात के साथ ही देश के ऑटो मार्केट में लॉन्च किया गया है। इस समय अगर आप भी अपने लिए एक सुपरस्पोर्ट बाइक खरीदने का प्लान बना रहें हैं तो भारतीय बाजार में लांच नई निंजा ZX-6R सुपरस्पोर्ट बाइक लॉन्च आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती हैं। आइए जानते हैं

कावासाकी नई निंजा ZX-6R से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

नई निंजा ZX-6R सुपरस्पोर्ट बाइक फीचर्स

नई निंजा ZX-6R सुपरस्पोर्ट बाइक से जुड़ी खूबियों की बात करें तो इस बाइक में खास सुविधाओं के तौर पर स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ नया फुल-कलर TFT डिस्प्ले और स्पोर्ट, रेन, रोड और कस्टमाइजेबल राइडर मोड जैसे फीचर्स मिलते हैं वहीं 2024 कावासाकी निंजा ZX-6R क्लिप-ऑन हैंडलबार और आक्रामक बॉडीवर्क के साथ आती है, जो कावासाकी ZX-10R से इंस्पायर्ड है। इसमें कावासाकी के सिग्नेचर स्प्लिट LED हेडलैंप भी मौजूद हैं, जो बाइक को एक शानदार लुक देते हैं। इस बाइक में हेडलैंप के नीचे विंगलेट्स के साथ नए डिजाइन का फेसिया शामिल किया गया है, जो कि फेयरिंग साइड्स से हवा को रोकने के लिए खास तौर से डिजाइन किया गया है।


नई निंजा ZX-6R सुपरस्पोर्ट बाइक अपडेटेड पावरट्रेन

नई निंजा ZX-6R सुपरस्पोर्ट बाइक में शामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो अपडेटेड 636cc, लिक्विड-कूल्ड, इनलाइन-फोर इंजन दिया है, जिसे नए एग्जॉस्ट हेडर, कैम प्रोफाइल और अपडेटेड एग्जॉस्ट सिस्टम से जोड़ा गया है।

ब्रेकिंग के लिए आगे ड्यूल-डिस्क और पीछे सिंगल-डिस्क मिलती है, जबकि सस्पेंशन के लिए एडजस्टेबल शोवा USD फ्रंट फोर्क्स और रियर शॉक एब्जॉर्बर मिलता है। इस बाईक में शामिल पावरट्रेन 122.3bhp की पावर और 69Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। जिसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।


नई निंजा ZX-6R सुपरस्पोर्ट बाइक कीमत

नई निंजा ZX-6R सुपरस्पोर्ट बाइक की कीमत की बात करें तो इस दोपहिया वाहन की कीमत की बात करें तो कम्पनी अपनी इस बाईक को ₹11.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में बिक्री के लिए उतारा है।इस बाईक को एडवांस 636cc इंजन सहित नए लुक और तकनीकी अपग्रेड किया गया है। यह होंडा CBR 650R, अप्रिलिया RS660 और ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 765 से मुकाबला करेगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story