×

Singh Ka Love Rashifal 2 January 2024सिंह राशि आज का दिन एंज्वॉय करें, जानिए कल का होने वाला हाल

Singh Ka Love Rashifal 2 January 2024सिंह राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 1 Jan 2024 1:55 PM GMT
Singh Ka Love Rashifal 2 January 2024सिंह राशि आज का दिन एंज्वॉय करें, जानिए कल का होने वाला हाल
X

Singh Rashi 2 January 2024 :आनेवाला कल 2 जनवरी 2024 मंगलवार पौष माह कृष्ण पक्ष षष्ठी सिंह राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 2 जनवरी 2024 मंगलवार कल की भविष्यवाणी...

2 January 2024 Ka Singh Rashifal आज का सिंह राशिफल

आज का सिंह राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन अच्छा रहेगा। अचानक धन लाभ की उम्मीद है। प्रॉपर्टी में निवेश से फायदा होने के आसार रहेंगे। परिवार के सद्स्यों से काम में सहयोग मिलेगा। बिना सोचे हुए कार्य पूरे होने की संभावना है। यश, कीर्ति और सफलता मिलेगी। परिवार में मेल-जोल बना रहेगा। कार्य स्थल पर प्रमोशन या प्रशंसा मिलेगी। स्वास्थ्य को लेकर बेपरवाह न रहें। छात्रों के लिए समय अनुकूल है। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे।

सिंह राशि धन-संपत्ति ( Money) कारोबार में विस्तार की योजना फलीभूत होगी और धन लाभ होगा।

सिंह राशि सेहत ( Health) आज के दिन पूरा एंज्वाय करेंगे और सेहत से अच्छे रहेगा

सिंह राशि करियर ( Career ) नौकरी में नए अवसर इंतजार करेंगे।

सिंह राशि प्यार ( Love) ऑफिस के सहयोगी से प्यार करेंगे, जिससे काम और रिलेशन में बैलेंस बनना मुश्किल होगा।

सिंह राशि परिवार ( Family) आज परिवार के सहयोग से आर्थिक मदद मिलेगी।

सिंह राशि का उपाय ( Remedy) सूर्य को जल चढ़ायें और आदित्यहृदय स्त्रोत का पाठ करें।

सिंह राशि पूर्वाभास (Forecast) यात्रा संभव है।

सिंह राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2

आनेवाला कल 3 जनवरी 2024 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 3 जनवरी 2024 बुधवार पौष माह कृष्ण पक्ष सप्तमी कन्या राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 3 जनवरी 2024 बुधवार कल की भविष्यवाणी..

कल का सिंह राशिफल 3 जनवरी 2024 (Leo Horoscope Tomorrow)

इस राशि के जातक कल का दिन शादीशुदा के लिए तनाव वाला रहेगा। ससुराल पक्ष से तनाव मिल सकते है। पढ़ाई व स्वास्थ्य के लिए दिन अच्छा है। बिजनेस व निवेश पर ध्यान दें। खर्च अधिक होंगे।

राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story