×

UP Vegetable Price Today: शादी सीजन शुरू होने से पहले सब्जियों के रेट धड़ाम.., जानिए आज के नए रेट्स

UP Vegetable Price Today 22 November 2023: दुबग्गा सब्जी मंडी के अध्य्क्ष परवेज हुसैन ने कहा कि लखनऊ की मंडियों में जिन सब्जियों के भाव में कमी आई है, उसकी वजह से स्थानीय फसलों की आवक मंडी में शुरू हो चुकी है

Viren Singh
Published on: 22 Nov 2023 1:15 AM GMT (Updated on: 22 Nov 2023 1:15 AM GMT)
Vegetable Price Today
X

Vegetable Price Today (सोशल मीडिया) 

Vegetable Price Today: यूपी की सब्जी मंड़ियों में सब्जी के भाव में अब बदलाव आना शुरू हुआ है और यह बदलाव लोगों के लिए राहत वाला है। अर्थात प्रदेश में जो सब्जियां बीते कई दिनों परेशान कर रही थीं। अब उनके भाव मे गिरावट आना शुरू हो चुकी है, जो कि लोगों के लिए राहत का विषय है। यूपी में बीते कई महीनों से सब्जियों के दाम ने लोगों को परेशान कर रखा है। मंडी में हरी मिर्च, पत्ता गोभी, बैंगन, टमाटर सहित कई सब्जियों के भाव में गिरावट आई है, जो कुछ दिनों पहले तक लोगों को परेशान कर रहे थे। अगर कुछ सब्जियों के दाम कम हुए हैं तो कई सब्जियां अभी भी तेजी बनी हुई हैं।

चार दिन 50% सस्ती हुई हरी मिर्च, टमाटर भी टूटा

मंडी में हरी मिर्च बीते चार में दिन 50 फीसदी टूटी है और यह 40 किलो रुपये पर बिक रही है। अक्टूबर मे यह 60 रुपये किलो पर थी। टमाटर 50 रुपये से नीचे आकर 40 रुपये किलो पर आ गया है। आलू जहां पहले 35 रुपये पर थी। वह अब 20 रुपये किलो पर आ गई है। वहीं, प्याज के भाव अभी भी कम नहीं हुए हैं। यह आज भी मंडी में 60 से 70 रुपये किलो के बीच चल रहे हैं। मंडी में जो सब्जियां महंगी हैं, वह भिंडी, तरोई, परवल, लहसुन और अदरक हैं। कुल मिलाकर काफी दिनों बाद सब्जियों के भाव से जनता को राहत मिली है। इससे उनके घर का बजट तो सुधरेगा ही, साथ रसोई घर में सब्जियों का जमावड़ा भी लगेगा।

लखनऊ में सब्जी के भाव

सब्जी--- रेट प्रति किलो खुदरा

प्याज---60 रुपये किलो

परवल---60 रुपये किलो

आलू पुराना---25 रुपये किलो

सेम---40 रुपये किलो

लहसुन---320 रुपये किलो

फूल गोभी---20 रुपये/प्रति पीस

आलू नया--30 रुपये

शिमला मिर्च---50 रुपये किलो

तरोई---50 रुपये किलो

करेला---40 रुपये किलो

गाजर---50 रुपये किलो

भिंडी---40 रुपये किलो

धनिया---50 रुपये किलो

खीरा---40 रुपये किलो

बंदगोभी--20 रुपये प्रति पीस

पालक---30 रुपये किलो

लौकी---20 रुपये किलो

कद्दू---25 रुपये किलो

टमाटर---60 रुपये किलो

घुइयां---40 रुपये किलो

हरी मिर्च---60 रुपये किलो

अदरक---180 रुपये किलो

नीबू---100 रुपये किलो

जानिए कैसे सस्ती हुईं एक दम से सब्जियां

दुबग्गा सब्जी मंडी के अध्य्क्ष परवेज हुसैन ने कहा कि लखनऊ की मंडियों में जिन सब्जियों के भाव में कमी आई है, उसकी वजह से स्थानीय फसलों की आवक मंडी में शुरू हो चुकी है, जिसके चलते लोगों को सब्जियों के भाव से राहत मिली है। यही वजह है कि अपने भाव लोगों को रुलाने वाले हरी मिर्च अब राहत प्रदान कर रही है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story