×

Vegetable Price 29 October 2023: यूपी की मंडियों में बढ़ गए सब्जी के भाव, जानिए अपने शहर के नए रेट्स

Vegetable Price 29 October 2023: सब्जी के भाव की यह स्थिति राजधानी लखनऊ में भी बनी हुई है। लोग यहां पर सब्जी के भाव से परेशान हैं।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 29 Oct 2023 12:30 AM GMT (Updated on: 29 Oct 2023 12:31 AM GMT)
Vegetable Price
X

Vegetable Price (सोशल मीडिया)  

Vegetable Price 29 October 2023: करवाचौथ का त्योहार नजदीक है। पर्व की वजह से लोगों का आर्थिक बजट पहले से बढ़ा हुआ है, ऊपर से यूपी में सब्जियों के भाव ने भी लोगों को परेशान किया हुआ है। सूबे में बीते जून के आखिरी दिनों से सब्जी के भाव बढ़ हुए हैं। सितंबर के आखिरी पखवाड़े में इसके भाव में कुछ राहत मिली थी, लेकिन यह ज्यादा दिन तक बरकरार नहीं रह सके। अक्टूबर आते सब्जियों के भाव में उतार चढ़ाव होने लगा, जो आज तक जारी है। इस महीने हर दिन सब्जियों के भाव में बदलाव देखने को मिला है, जिससे आम जनमानस परेशान है और उसके घर बजट खराब हुआ पड़ा है। मंडी में अधिकांश सब्जियां महंगी हैं। इसमें हरी सब्जी, आलू, प्याज, टमाटर, परवल, हरी मिर्च, धनिया, लहसुन, अदरक इत्यादि सब्जियां शामिल हैं।

लखनऊ में भी अधिकांश सब्जियां महंगी

सब्जी के भाव की यह स्थिति राजधानी लखनऊ में भी बनी हुई है। लोग यहां पर सब्जी के भाव से परेशान हैं। इसमें सबसे बुरा हाल प्याज, हरी मिर्च, धनिया, अदरक, लहसुन के भाव ने किया हुआ है। इनके भाव मंडी में आसमान से बात कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप मंडी जा रहे हैं सब्जी लेने तो एक बार इसके ताजा भाव जरूर पता क लें।

लखनऊ में सब्जी के लेटेस्ट भाव

सब्जी का नाम--- फुटकर भाव प्रतिकिलो

फूल गोभी- 15,20,30 रुपये/प्रति पीस

शिमला- 80 से 100 रुपये किलो के बीच

गाजर- 50 रुपये किलो

सेम- 80 रुपये किलो

लहसुन- 200-300 रुपये किलो

परवल- 50 रुपये किलो

करेला- 30 रुपये किलो

टमाटर- 35 रुपये किलो

प्याज-60 रुपये किलो

तरोई- 40 रुपये किलो

भिंडी- 40 रुपये किलो

पालक- 20 रुपये किलो

आलू- 35 रुपये किलो (नया)

आलू-20 रुपए किलो (पुराना)

कद्दू- 40 रुपये किलो

धनिया- 200 रुपये किलो

खीरा- 50 रुपये किलो

नीबू- 80 रुपये किलो

हरी मिर्च- 80 रुपये किलो

अदरक- 120 रुपये किलो

लौकी- 30 रुपये किलो

घुइयां- 80 रुपये किलो

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story