×

Vegetables Price Today 6 Oct 2023: यूपी की मंडियों में सब्जी का दाम क्या है, यहां जाने ताजा रेट ?

UP Vegetables Price Today 6 Oct 2023: मंडी ने सब्जी के भाव जरूर गिर गए हैं, लेकिन लखनऊ वासियों को इससे राहत अभी नहीं मिल रही है। इसके पीछे की वजह से यह है कि फुटकर दुकानदार ग्राहकों से हरी सब्जियों के मुंह मांगे दाम ले रहे हैं

Viren Singh
Published on: 6 Oct 2023 1:00 AM GMT (Updated on: 6 Oct 2023 1:00 AM GMT)
UP Vegetables Price Today 6 Oct 2023
X

UP Vegetables Price Today 6 Oct 2023 (सोशल मीडिया)

UP Vegetables Price Today 6 Oct 2023: बीते दिनों की तुलना में प्रदेश में सब्जी के भाव में अच्छी खासी कमी आई है। बारिश वजह से मंडी में बढ़े भाव अब कम हो गए हैं, जिससे लोगों ने राहत की सांस ली है। जून के आखिरी हफ्ते से लेकर अगस्त तक लोगों को सब्जियों ने खूब रुलाया। इस दौरान टमाटर 200 रुपये किलो तक बिका। अधिकांश हरी सब्जियों भी महंगी थी। हरी मिर्च, अदरक और लहसुन के भाव तो आसमान को छू रहे थे। हालांकि सितंबर आते ही लोगों को टमाटर के भाव से राहत मिलने लगी है, लेकिन बाजार में फिर अधिकांश सब्जियां महंगी पर बिक रही थीं। सितंबर में हुई सूबे में जोरदार बारिश ने फिर से हरी सब्जियां महंगी कर दी, जिसके दाम काफी दिनों तक चढ़ रहे है। अब सितंबर के आखिरी दिनों जाकर हरी सब्जियों के भाव में गिरावट आई है। टमाटर, प्याज, आलू इत्यादि सब्जियों के भाव भी कम हुए हैं। अब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली है।

लखनऊ में सब्जियों पर वसूले जा रहे मुंह मांगे दाम

सब्जियों के भाव में गिरावट का असर लखनऊ मंडियों में भी दिखाई पड़ रहा है। बीते कई दिनों से यहां के भी लोग सब्जियों के दाम से परेशान थे। हालांकि मंडी ने सब्जी के भाव जरूर गिर गए हैं, लेकिन लखनऊ वासियों को इससे राहत अभी नहीं मिल रही है। इसके पीछे की वजह से यह है कि फुटकर दुकानदार ग्राहकों से हरी सब्जियों के मुंह मांगे दाम ले रहे हैं, जबकि थोक भाव में इन सब्जियों के भाव आधे से भी कम रह गये हैं। इस वजह से यहां के लोगों को अभी भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और आदमी की जेब ढीली हो रही है।

लखनऊ में सब्जियों की कीमत

सब्जी के नाम- फुटकर भाव

नीबू- 80 रुपये किलो

धनिया- 80 रुपये किलो

खीरा- 40 रुपये किलो

परवल- 55 रुपये किलो

कटहल- 40 रुपये किलो

गाजर- 60 रुपये किलो

सेम- 40 रुपये किलो

लहसुन- 120 रुपये किलो

फूल गोभी- 35 रुपये/प्रति पीस

भिंडी- 40 रुपये किलो

पालक- 40 रुपये किलो

आलू- 25 रुपये किलो

शिमला- 70 रुपये किलो

तोरई- 40 रुपये किलो

करेला- 45 रुपये किलो

प्याज 35 रुपये किलो

लौकी- 20 रुपये किलो

घुइयां- 30 रुपये किलो

हरी मिर्च- 80 रुपये किलो

अदरक- 100 रुपये किलो

कद्दू- 25 रुपये किलो

टमाटर- 30 रुपये किलो

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story