×

Upcoming IPO: पैसा कमाने का आया शानदार मौका, सेबी मंजूरी मिलने के बाद आ रहे हैं 4 कंपनी के आईपीओ

Upcoming IPO: बीबा फैशन लिमिटेड, कीस्टोन रियल्टर्स लिमिटेड, प्लाजा वायर्स लिमिटेड और हेमानी इंडस्ट्रीज लिमिटेड को मिला सेबी सेऑब्जर्वेशन लेटर

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 18 Oct 2022 5:44 AM GMT
Upcoming IPO: पैसा कमाने का आया शानदार मौका, सेबी मंजूरी मिलने के बाद आ रहे हैं 4 कंपनी के आईपीओ
X

Upcoming IPO: अगर आप आईपीओ निवेशक हैं तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। कहीं ऐसा न हो कि आप इस खबर को छोड़ दें और बाद में आपको पछताना पड़े। दरअसल, सेबी ने 17 अक्टूबर, 2022 यानी सोमवार को 4 कंपनियों के आईपीओ को मंजूरी प्रदान कर दी है। सेबी से मंजूरी मिलने के बाद जल्दी यह कंपनियां बाजार में आईपीओ लॉन्च कर सकती हैं। आपको बता दें कि जब कोई कंपनी बाजार में अपना आईपीओ उतारने की घोषणा करती है तो उसको सेबी से मंजूरी लेना पड़ता है। सेबी से इन चार कंपनियों को बीते 14 अक्टूबर को ऑब्जर्वेशन लेटर मिल चुका है।

यह हैं वो कंपनियां

ऐसे अगर चाहते हैं कि आपको मुनाफा हो तो इन कंपनियों का आईपीओ के लिए खुला है। बस आप अपने खाते में पैसा तैयार रखिये और चार कंपनियों के आईपीओ का खुलने का इंतजार करिये, जैसे आईपीओ खुले उसमें पैसा निवेश कर लाभ कमाएं। सेबी ने सोमवार को के आईपीओ को मंजूरी दी है। आईये जानते हैं इन कंपनियों के आईपीओ से जुड़ी अन्य डिटेल।

आईपीओ से जुड़ी से डिटेल

  • बीबा फैशन लिमिटेड

यह कंपनी आईपीओ के तहत 90 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी करेगी। वहीं, 2.77 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल यानी ओएफसी के तहत की जाएगी। कंपनी ने अप्रैल, 2022 में सेबी के पास आईपीओ लाने के लिए ड्राफ्ट पेपर दाखिल किये थे।

  • कीस्टोन रियल्टर्स लिमिटेड

यह कंपनी 700 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी करेगी,जबकि प्रमोटरों की 150 करोड़ रुपये के शेयर ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत बिक्री किये जाएंगे। कंपनी ने बाजार से 850 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा है। कीस्टोन रियल्टर्स लिमिटेड रुस्तमजी ग्रुप की कंपनी है।

  • प्लाजा वायर्स लिमिटेड

यह कंपनी 1.64 करोड़ के फ्रेश शेयर जारी करेगी। दिल्ली स्थित कंपनी ने सेबी के पास आईपीओ लाने के लिए मई ड्राफ्ट पेपर जमा किए थे। यह कंपनी वायर्स, एलुमीनियम केबल इत्यादि का कारोबार करती है।

  • हेमानी इंडस्ट्रीज लिमिटेड

यह कंपनी बाजार से 2000 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा है। कंपनी 500 करोड़ रुपये फ्रेश शेयर जारी करेगी। इसके अलावा 1,500 करोड़ रुपये इक्विटी शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल के तहत करेगी,जोकि कंपनी के प्रमोटर्स की होगी। कंपनी एग्रोकेमिकल का कारोबार करती है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story