×

5 और 10 रुपये के सिक्के बनाएंगे मालामाल, हो जाएंगे लखपति, जानें कैसे

अब 5 और 10 रुपये के सिक्के के जरिए भी पैसा कमा सकते हैं। इनको बेचकर आप 10 लाख तक कमा सकते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 21 Jun 2021 8:44 AM GMT
5 और 10 रुपये के सिक्के बनाएंगे मालामाल, हो जाएंगे लखपति, जानें कैसे
X

दस रुपये के सिक्के (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Vaishno Mata Coin: अगर आप कम मेहनत में ज्यादा कमाने के बारे में सोच रहे हैं फिर 5 10 रुपये के सिक्के जुटाने शुरू कर दीजिए। क्योंकि ये सिक्के आपको लखपति बना सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि लाखपति (Millionaire) बनने के लिए काफी समय तक इन सिक्कों को जुटाना होगा, लेकिन नहीं। अगर आपके पास 5 और 10 रुपये के सिक्के हैं और यह एंटीक है तो आप इसके जरिए लाखों कमा सकते हैं।

जी हां इन एंटीक सिक्कों के जरिए आप लखपति (Millionaire) बन सकते हैं। बस इन सिक्कों की फोटो वेबसाइट पर डाल दें और बोली लगने का इंतजार करें। लोग आपके सिक्के के लिए पैसों की बोली लगाएंगे और आप जिसको चाहे ये सिक्का बेचकर लाखों कमा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कमाई का ये आसान जरिया-

नोट और सिक्कों की हो रही खरीदारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस वक्त कुछ ऐसी वेबसाइट्स हैं, जहां पर पुराने नोट और सिक्कों की खरीदारी और बिक्री की जा रही है। अगर आपके पुराने नोट या सिक्के तय शर्तों के हिसाब से हैं तो आपको इसके लिए अच्छी खासी रकम मिल सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो इंडियामार्ट की वेबसाइट पर पुराने सिक्कों और नोटों की नीलामी हो रही है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सिक्के से कैसे बनेंगे लखपति?

बात करें कि आप 5 और 10 रुपये के सिक्के से लाखों कैसे कमा सकते हैं तो इसके लिए भी एक शर्त है। वो ये है कि 5 या 10 रुपये के सिक्के पर वैष्णो माता की फोटो बनी होनी चाहिए। पैसे कमाने का ये जरिया इन दिनों ई-कॉमर्स (E-Commerce) वेबसाइट पर भी ट्रेंड कर रहा है। अगर आपके 5 और 10 रुपये के सिक्के पर माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) की फोटो है तो आप इन्हें बेचकर पैसा कमा सकते हैं। बता दें कि इन सिक्कों को साल 2022 में जारी किया गया था।

दरअसल, हिंदू धर्म में माता वैष्णो देवी की पूजा की जाती है और सिक्कों पर मां वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) की फोटो होने की वजह से इन सिक्कों को लोग काफी लकी मान रहे हैं और इन्हें पाने के लिए लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं।

कहां बेचे और कितनी कर सकते हैं कमाई?

इन सिक्कों को बेचकर आप कम से कम 10 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। इसके अलावा आप इन सिक्कों की बोली के दौरान मोलभाव भी कर सकते हैं। इन सिक्कों को आप इंडियामार्ट पर बेच सकते हैं।

इन वेबसाइट पर कर सकते हैं सेल -

https://dir.indiamart.com/impcat/old-coins.html

https://in.pinterest.com/080841052o/sell-old-coins/

https://www.indiancurrencies.com/

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story