×

UP Vegetable Price Today: भाव लुढ़के तो किचन में आई सब्जियों की बहार, आलू प्याज टमाटर हरी सब्जी इतने रुपये किलो

UP Vegetable Price Today 24 November 2023: राजधानी लखनऊ में भी सब्जी के भाव की यह स्थिति चल रही है। लखनऊ के सब्जी व्यापारी ने कहा कि सूबे में लोग सब्जियों के भाव से काफी परेशान हुए हैं। अब इससे राहत मिलने लगी है

Viren Singh
Published on: 24 Nov 2023 12:30 AM GMT (Updated on: 24 Nov 2023 12:30 AM GMT)
up vegetable price today
X

up vegetable price today (सोशल मीडिया) 

UP Vegetable Price Today 24 November 2023: उत्तर प्रदेश की सब्जी मंडियों से काफी दिनों बाद लोगों को राहत प्रदान कर रही है। इस वक्त प्रदेश में अधिकांश सब्जियों के भाव गिर गए हैं, जिससे आम लोग राहत की सांस ले रहे हैं। नहीं तो इससे पहले लोगों को इसके भाव से काफी दो-दो हाथ करना पड़ रहा था। सब्जियों के दाम ने बीते कई महीनों से लोगों को आर्थिक बजट खराब कर रखा था। अब इससे राहत मिली रही है। सूबे की मंडियों में आलू, टमाटर, हरी मिर्च, अदरक, पत्ता गोभी, फूल गोभी, गाजर सहित अधिकांश हरी सब्जियां सस्ते भाव पर लोगों को मिल रही हैं। हालांकि लहसुन के बढ़े भाव लोगों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। बाजार में लहसुन 300 रुपये किलो पर पहुंच गया है।

जानिए क्यों प्रदेश में महंगी बिक रही थीं सब्जियां?

राजधानी लखनऊ में भी सब्जी के भाव की यह स्थिति चल रही है। लखनऊ के सब्जी व्यापारी ने कहा कि सूबे में लोग सब्जियों के भाव से काफी परेशान हुए हैं। अब इससे राहत मिलने लगी है, क्योंकि मंडियों में स्थानीय सब्जी की आवक शुरू हो गई है। आने वाले दिनों से सब्जियों के भाव में और गिरावट आएगी। दरअसल, जब सब्जियों की बुवाई का समय था, उस समय हुई जोरदार बारिश की वजह से खेतों में पानी भरने से फसल खराब हो गई थी, जिस वजह से सब्जियों के भाव बढ़े हुए थे। अगर आप बाजार से सब्जियां लेने जा रहे हैं तो एक बार शुक्रवार को मंडियों में इसके ताजा भाव क्या हैं यह जान लें?

लखनऊ में सब्जी के भाव

सब्जी का नाम---रेट प्रति रुपये किलो

लौकी- 25 रुपये किलो

सेम-35 रुपये किलो

परवल- 50 रुपये किलो

करेला-40 रुपये किल

भिंडी-35 रुपये किलो

तरोई- 50 रुपये किलो

कद्दू-25 रुपये किलो

कटहल- 50 रुपये किलो

बीन- 40 रुपये किलो

घुइयां- 30 रुपये किलो

धनिया-40 रुपये किलो

शिमला मिर्च- 50 रुपये किलो

खीरा- 30 रु किलो

फूल गोभी- 20 रुपये/प्रति पीस

टमाटर 60 रुपये किलो

हरी मिर्च -60 रुपये किलो

अदरक-180 रुपये किलो

गाजर-50 रुपये किलो

आलू -30 रुपये किलो

बैगन - 30 रुपये किलो

पालक-30 रुपये किलो

प्याज 65 रुपये किलो

नीबू -70 रुपये किलो

लहसुन- 320 रुपये किलो

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story