×

Volkswagen Virtus: भारत में लांच हुई फॉक्सवैगन वर्टस, इन सेडान कारों को देगी कड़ी चुनौती

Volkswagen Virtus: फॉक्सवैगन ने इस मौके पर कहा कि वर्टस सेडान का निर्माण भारत में ही किया जाएगा। फिर इसे दुनिया के 5 महाद्वीपों के 25 से अधिक देशों में निर्यात किया जाएगा।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 8 March 2022 1:10 PM GMT (Updated on: 8 March 2022 2:44 PM GMT)
Volkswagen Virtus:
X

Volkswagen Virtus car (फोटो:सोशल मीडिया)

Volkswagen Virtus: जानी मानी जर्मन कार कंपनी फॉक्सवैगन ने भारत में अपना एक नया मॉडल लांच किया है। कंपनी ने Volkswagen Virtus को भारतीय बाजार में उतार दिया है, जो कि एक सेडान कार है। नई मिड साइज सेडान वर्टस पहले से भारतीय बाजार में मौजूद एक और मॉडल फॉक्सवैगन वेंटो की जगह लेगी। कंपनी ने अपनी नयी कार को लेकर काफी दावे किए हैं। फॉक्सवैगन का दावा है कि नई वर्टस सेडान सुरक्षा और इंजीनियरिंग के एडवांस्ड लेवल के साथ – साथ चालक और अन्य सवारों के लिए उच्च स्तर का कंफर्ट और सुविधा साथ लाती है।

दूसरे देशों को भी होगा निर्यात

फॉक्सवैगन ने इस मौके पर कहा कि वर्टस सेडान का निर्माण भारत में ही किया जाएगा। फिर इसे दुनिया के 5 महाद्वीपों के 25 से अधिक देशों में निर्यात किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि मौजूदा दौर में एसयूवी की तरफ ग्राहकों का रूझान तेजी से बढ़ रहा है जिससे सेडान सेगमेंट में बिक्री प्रभावित हुई है। ग्राहकों की दिलचस्पी इसमे कम हुई है। ऐसे में जर्मनी की जानी मानी कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन स्पष्ट कर दिया कि वो सेडान सेंगमेंट पर अपना फोकस बढ़ाएगी, वर्टस सेडान उसके इसी रणनीति का हिस्सा है।

फॉक्सवैगन वर्टस कार (फोटो:सोशल मीडिया)

इन सेडान कारों से होगी टक्कर

सेडान सेगमेंट में भारत में पहले से ही बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं। भारतीय बाजार में मारूति सुजुकी की सियाज, होंडा सिटी, हुंडई वरना और स्कोडा स्लाविया इसके कुछ प्रमुख उदाहरण हैं। माना जा रहा है कि फॉक्सवैगन वर्टस इन सेडान कारों को जबरदस्त टक्कर देगी।

कलर और डॉयमेंशन

फॉक्सवैगन की नई वर्टस सेडान कार भारतीय बाजार में छह रंगों में उपलब्ध होगी। वहीं डॉयमेंशन की बात करें तो यह लंबाई में 4,561 मिमी, चौड़ाई में 1,752 मिमी और ऊंचाई में 1,507 मिमी 2,651 मिमी के व्हीलबेस के साथ आता है। ये कार सेडान सेगमेंट में सबसे लंबी कार है। इस कार में 40 से अधिर सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story