×

Yes Bank Interest Rates: यस बैंक के ग्राहक हैं तो चेक कर लें ब्याज दरें, जाने 2 करोड़ की FD पर कितना मिलेगा Interest Rate

Yes Bank Interest Rates : यस बैंक ने अपनी एफडी ब्याज दरों (Yes Bank FD Rates) में भी बढ़ोत्तरी की है। दरों को लेकर यस बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, आज यानी 10 अगस्त से ​​2 करोड़ करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दरें बढ़ा (Yes Bank FD Rates Hike) दी हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 10 Aug 2022 5:51 AM GMT
yes bank
X

यस बैंक (फोटो- सोशल मीडिया)

Yes Bank Interest Rates : रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जारी गए रेपो रेट में बढ़ोत्तरी (RBI Repo Rate Hike) के बाद अब बैंकों ने फिकस्ड डिपॉजिट की दरों में बढ़ोत्तरी करना शुरू कर दिया है। ऐसे में अब प्राइवेट सेक्टर के बैंक यस बैंक ने अपनी एफडी ब्याज दरों (Yes Bank FD Rates) में भी बढ़ोत्तरी की है। दरों को लेकर यस बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, आज यानी 10 अगस्त से ​​2 करोड़ करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दरें बढ़ा (Yes Bank FD Rates Hike) दी हैं। वहीं यस बैंक 7 से 14 दिनों के डिपोजिट अमाउंट पर 3.25 प्रतिशत और 15 से 45 दिनों के डिपोजिट पर 3.50 प्रतिशत का इंटरेस्ट रेट देगी।

ऐसे में अब यस बैंक के नए रेट्स के अनुसार, 46 दिनों से 90 दिनों में मेच्योर होने वाली एफडी पर ब्याज दर(Interest Rates) अब 4.10 प्रतिशत है, जबकि 3 महीने से 6 महीने से कम की डिपोजिट पर ब्याज दर 4.75 प्रतिशत है।

इसके अलावा यस बैंक अब एक साल यानी 12 महीने से 18 महीने से कम समय में मैच्योर होने वाली सभी एफडी पर 6.25 प्रतिशत की ब्याज दर देगा। यस बैंक ने 18 महीने में मैच्योर होने वाली एफडी पर ब्याज दर बढ़ाकर 3 साल से कम और 3 साल से 10 साल से कम कर दी है। इन सभी जमा एफडी पर अब 6.75 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलेगा। बदली हुई ब्याज दरों से ग्राहकों को सीधा असर पड़ेगा।

सीनियर सिटीजंस के लिए ये हैं बैंक की एफडी दरें

ऐसे में अगर आप यस बैंक के सीनियर सिटीजंस ग्राहक हैं तो बैंक द्वारा सीनियर सिटीजंस को 7 दिनों से 3 सालों में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपोजिट पर नियमित दर से अतिरिक्त 50 आधार अंक (बीपीएस) देता है। जबकि यस बैंक सीनियर सिटीजंस को 3 से 10 सालों में पूरी होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर नियमित दर से अतिरिक्त 0.75 प्रतिशत या 75 आधार अंक अधिक प्रदान करता है।

लेकिन अब रेट्स में बढ़ोतरी होने के बाद, सीनियर सिटीजंस को 7 दिनों मे मैच्योर होने वाली डिपोजिट्स पर 10 साल से कम या उसके बराबर ब्याज दर 3.75 प्रतिशत से 7.50 प्रतिशत तक मिलेगी।




Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story