लखीमपुर हिंसा में शहीद हुए किसान (फोटो-... ... Shaheed Kisan Diwas: लखीमपुर खीरी में अंतिम अरदास कार्यक्रम शुरू, ये दिग्गज नेता मौजूद

Newstrack
Published on: 2021-10-12 08:08:03.0


लखीमपुर हिंसा में शहीद हुए किसान (फोटो- न्यूजट्रैक) 
लखीमपुर हिंसा में शहीद हुए किसान (फोटो- न्यूजट्रैक) 

शामली में शहीद किसानों को दी गई श्रद्धांजलि

लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे ने किसानों के ऊपर अपनी गाड़ी चढ़ा कर 9 किसानों की हत्या कर दी थी। इस मामले में शामली के किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित द्वारा लखीमपुर खीरी में हुए शहीद किसानों को श्रद्धांजलि देकर हवन यज्ञ किया गया। जिसमें किसान यूनियन के अलावा आरएलडी के कार्यकर्ता के द्वारा भी किसानों को श्रद्धांजलि दी गई।

किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक के नेतृत्व में शामली के अग्रसेन पार्क में लखीमपुर में शहीद हुए नौ किसानों को आज श्रद्धांजलि अर्पित की गई और उनकी आत्मा की शांति के लिए हवन में किया गया, जिसमें किसान यूनियन के कार्यकर्ता और आरएलडी के कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित। उधर मुस्लिम यूनिटी के लोगों द्वारा भी शहीद हुए किसानों की आत्माओं की शांति के लिए नमाज अदा की गई।

आरएलडी नेता उमेश प्रधान व सवित मलिक ने बीजेपी सरकार को जनरल डायर की सरकार बताया क्योंकि ऐसा तो अंग्रेजी की सरकारों में भी नहीं हुआ है जैसा अब बीजेपी की सरकार में किसानों के साथ हो रहा है। यह घटना निंदनीय है और यह धरना जब तक चलता रहेगा जब तक गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त नहीं किया जाता।

Newstrack

Newstrack

Next Story