×

सुल्तानपुर के स्कूल हुए गुलज़ार, बच्चों की किलकारियों से गूंजी क्लास

Newstrack
Published on: 2021-09-01 08:28:11.0

सुल्तानपुर में प्राथमिक विद्यालयों और निजी स्कूलों में बच्चों के पहुंचने पर फूल माला और टीका लगा कर स्वागत किया गया। स्कूल खुलने की तैयारियों को लेकर सभी निजी और सरकारी स्कूलों में साफ सफाई और सेनेटाइज़ेशन का काम बीते हफ्ते भर से चल रहा है।

नगर के कुड़वार ब्लॉक के धारुपुर प्राथमिक विद्यालय में बच्चों का स्वागत माला और माथे पर टीका लगा कर किया गया। सभी बच्चों का टेम्परेचर चेक किया गया और सेनेटाइजर का इस्तेमाल पर ज़ोर दिया गया। प्राथमिक विद्यालय के हेड मास्टर निज़ाम खान ने कहा कि पढ़ाई के साथ बच्चों का जीवन ज़्यादा महत्वपूर्ण है, इसलिए सभी नियमो का पालन किया जा रहा है। जिन छात्रों के माता पिता को स्कूल भेजने में आपत्ति है उनके लिए आनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था जारी रहेगी।


कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे के पैरंट्स दिनेश यादव ने स्कूल की तैयारियों पर संतुष्टि जाहिर की तो वहीं विद्या मंदिर के छात्र पुलक के पिता मंजुल निगम ने खुद स्कूल पहुँच स्कूल की तैयारियों को समझा। 

बेसिक विभाग रख रहा स्कूलों पर नज़र

बेसिक शिक्षा विभाग ने भी स्कूलों की जांच पड़ताल के लिए टीम बनाई हुई है। बेसिक शिक्षा अधिकारी दीवान सिंह यादव ने बताया कि समय समय पर स्कूलों का निरीक्षण करके कोरोना गाइडलाइंस का कड़ाई से पालन करवाया जाएगा।

सुल्तानपुर से फरीद अहमद की रिपोर्ट

Newstrack

Newstrack

Next Story