×

मेरठ: प्राथमिक स्कूल मे थर्मल स्कैनिंग व सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शुरू हुई कक्षाएं

Newstrack
Published on: 2021-09-01 08:58:44.0

मेरठ के सभी कक्षा एक से पांचवीं तक के स्कूलों में पहुंचने पर बच्चों की थर्मल स्कैनिंग कर जांच व सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कक्षाएं शुरू की गईं। आज लंबे समय बाद नन्हे छात्र छात्राएं स्कूल में पहुंचे तो उनके चेहरे पर रौनक नजर आई। सभी बच्चे अपने दोस्तों से मिलकर बेहद खुश दिखे। यही नहीं बच्चों ने स्कूल में पहले दिन पढ़ाई के साथ-साथ मस्ती भी की।

बीएसए योगेंद्र कुमार का कहना है कि प्राथमिक विद्यालयों को खोलने से पहले सभी एबीएसए से स्कूलों की व्यवस्था का जायजा कराया गया। इसके बाद आज से स्कूल खोलने के आदेश दिए गए। कुछ स्कूलों में बच्चों की संख्या से अधिक फर्नीचर है। उस फर्नीचर को ऐसे विद्यालयों में भेजा जाएगा, जहां पर फर्नीचर की कमी है। सभी शिक्षकों को समय से स्कूल पहुंचकर सुंदर माहौल के साथ शिक्षण कार्य शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। निरीक्षण के दौरान अगर शिक्षक लापरवाही करता पाया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी।

अब्दुल्लापुर के प्राथमिक विद्यलय में अपने चौथी कक्षा के बेटे अंकुर को छोड़ने आये ललित कुमार ने बताया कि क्योंकि स्कूल पिछले का्फी समय से बंद थे। इसलिए आज जब खुले तो अंकुर को स्कूल के लिए तैयार करने में पत्नी के साथ काफी मशक्कत करनी पड़ी। अंकुर स्कूल जाने के लिए तैयार ही नही हो रहा था। फिर मुस्कारते हुए ललित कहते हैं, आखिर स्कूल जाने की आदत जो छुट गई है।

इसके उलट रश्मि जो कि कक्षा तीन की छात्रा है के पिता नवीन प्रजापति की मानें तो रश्मि को जब से यह पता चला है कि स्कूल खुल रहे हैं, वो स्कूल जाने के लिए परेशान थी। बकौल नवीन आज तो सुबह अपने आप ही उठ गई और मम्मी से कहने लगी मम्मी स्कूल के लिए तैयार कर दो।

मेरठ से सुशील कुमार की रिपोर्ट

Newstrack

Newstrack

Next Story