×

सोनभद्र में खुले स्कूल, कहीं फूल बरसाकर स्वागत तो कहीं बर्थडे के अंदाज में Welcome

Newstrack
Published on: 2021-09-01 09:17:01.0

सोमवार को बुधवार को सत्र में पहली बार प्राइमरी स्कूल खुले तो शिक्षकों के साथ ही छात्रों और अभिभावकों में भी उत्साह की स्थिति देखने को मिली। कई विद्यालयों पर पहले दिन स्कूल पहुंचे बच्चों के स्वागत की तैयारियां देख उनका भी मन प्रफुल्लित हो उठा। जिला मुख्यालय पर जहां निजी स्कूलों में इसको लेकर खासी रौनक नजर आई। वहीं ग्रामीण इलाकों में कुछ विद्यालय दुल्हन की तरह सजे नजर आए।

घोरावल ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय ओड़हथा और प्राथमिक विद्यालय उसरी सहित कई विद्यालयों में सुबह से जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिवंश कुमार और जिला समन्वयक रमेश चौरसिया सुबह से ही चक्रमण बनाए रहे। वहीं विद्यालयों में जाकर छात्रों-अभिभावकों से मुलाकात कर उन्हें कोविड नियमों के प्रति जागरूक करने और बच्चों को स्कूल भेजने के प्रति जागरूक करने में लगे रहे। ब्लॉकों में खंड शिक्षा अधिकारी विद्यालयों की स्थिति पर नजर बनाए रहे।


इन विद्यालयों पर दिखा उत्सव जैसा नजाराः

दुद्धी ब्लाक के मचबंधवा, हथियार, चतरा ब्लॉक के रामगढ़, म्योरपुर ब्लाक के कोटा, शक्तिनगर, घोरावल ब्लाक के ओड़हथा, उसरी खुर्द आदि गांवों में प्राथमिक विद्यालयों में इस दिन उत्सव जैसा माहौल बना रहा। हथियार में फूल बरसा कर बच्चों का स्वागत किया गया।


वही मचबंधवा में फूल-पत्तियों से सजा विद्यालय किसी मांगलिक कार्यक्रम जैसा एहसास कराता रहा। रामगढ़ में बर्थडे के अंदाज में बच्चों का फूल बरसा कर और माला पहनाकर स्वागत किया गया। विद्यालय कक्ष और बरामदे को गुब्बारे से भी सजाए रखा गया। प्राथमिक विद्यालय ओड़हथा और उसरी में भी टीका लगाकर और फूल बरसाकर बच्चों का स्वागत किया गया।

Newstrack

Newstrack

Next Story