×

मिर्जापुर: चेहरे पर मुस्कान लेकर स्कूल पहुंचे... ... Khul Gaye School: क्लास में कितने सुरक्षित आपके बच्चे, एक क्लिक में जानें हर जिले के स्कूलों का हाल

Newstrack
Published on: 2021-09-01 11:14:37.0

मिर्जापुर: चेहरे पर मुस्कान लेकर स्कूल पहुंचे बच्चे, प्रिंसिपल ने धुलवाएं बच्चों के हाथ, लगवाया सेनिटाइजर

प्राथमिक विद्यालयों में छात्र छात्राओं का लगभग डेढ़ वर्ष बाद पाठशाला में मुस्कुराते हुए अपने अपने स्कूल पहुंचे। कोरोना के चलते बंद हुए स्कूल जब 18 महीने बाद खुले तो बच्चे एक बार फिर से हंसते खेलते अपने अपने स्कूल गए। इस दौरान कुछ बच्चो ने मास्क लगाया है तो कुछ बच्चे बिना मास्क लगाए ही स्कूल चले आए थे। मिर्जापुर के फतहां स्थित कंपोजिट विद्यालय मदन मोहन मालवीय जूनियर हाईस्कूल में कुल 55 छात्र छात्राएं पहुंचे।

मदन मोहन मालवीय जूनियर हाईस्कूल के छात्र विशाल ने बताया कि "स्कूल बंद था तो अच्छा नहीं लग रहा था, स्कूल में 4 दोस्त थे, पढ़ते थे, फल खाते थे, दूध पीते थे, घर में पढ़ाई नहीं करते थे, ऐसे घूमते रहते थे लेकिन वो अच्छा नहीं लगता था।" स्कूल खुल गया है अब हम अपने दोस्तों से मिले है। अच्छा लग रहा है। वही स्कूल की प्रधानाचार्य ने बातचीत में बताया कि काफी अच्छा लग रहा है। बच्चे अब स्कूल आ गए हैं तो सबको ऑफलाइन पढ़ाने में अच्छा लग रहा है। आज कम संख्या में बच्चे पहुंचे। मिड डे मिल में बच्चों को खिचड़ी दिया गया। बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं।

दूसरी तरफ मिर्जापुर जिले के नगर पालिका क्षेत्र के पक्का पोखरा इलाके में स्थित प्राथमिक विद्यालय में किसी बच्चे ने मास्क नहीं लगाया। शिक्षकों से पूछने पर उन्होंने बताया कि हम लोगों को दोनों डोज की वैक्सीन लग चुकी है, मास्क का निरंतर प्रयोग किया जा रहा है। बच्चों का स्कूल आते ही साबुन से हाथ धुलाया गया है, उसके बाद बच्चो को सैनिटाइज कराकर बच्चों को बिठाया गया है। 

Newstrack

Newstrack

Next Story