×

Yatayat Mah Agra: एडीजी ने पुलिस लाइन से हरी झंडी दिखाकर वाहन रैली को किया रवाना

Newstrack
Published on: 2022-11-01 07:59:47.0

Yatayat Mah Agra:  एडीजी ने पुलिस लाइन से हरी झंडी दिखाकर वाहन रैली को किया रवाना

उत्तर प्रदेश में एक नवम्बर से यातायात माह की शुरुआत हो गई है । यातायात माह के पहले दिन आगरा पुलिस लाइन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिले के आला पुलिस अधिकारियों के साथ समाजसेवी संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे । स्कूली छात्रों को कार्यक्रम में बुलाया गया था । कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधिकारियों ने छात्रों को संबोधित किया । सभी से यातायात नियमो का पालन करने की अपील की।


स्कूली छात्रों से कहा कि वो वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर पहने । हादसे के बाद हेलमेट रक्षा कवच साबित होता है । कार्यक्रम के दौरान ट्रैफिक पुलिस द्वारा अपने सभी उपकरणों की प्रदर्शनी भी लगाई गई । ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने स्कूली छात्रों को सभी उपकरणों के बारे में जानकारी दी । उन्हें सभी उपकरणों के काम के बारे में बताया।


बताया कि कौन सा उपकरण ट्रैफिक संचालन में किस काम आता है । एडीजी जोन राजीव किसने बताया कि यातायात माह के दौरान विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा । नुक्कड़ नाटक किए जाएंगे । प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी । वाहन चालकों को जागरूक किया जाएगा ।


स्कूलों के साथ मुख्य जगहों पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा । एडीजी ने मीडिया से बातचीत के दौरान वाहन चालकों से अपील की कि वह दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर पहने ।चार पहिया चलाते चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग जरूर करें । यातायात माह के दौरान लगातार विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। 

रिपोर्ट राहुल सिंह आगरा

Newstrack

Newstrack

Next Story