×

AAI Recruitment 2022: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने 400 पदों पर निकाली वैकेंसी, 1.40 लाख तक होगी सैलरी

AAI Recruitment 2022: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) Junior Executive के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को बंपर सैलरी मिलेगी। भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

aman
Written By aman
Published on: 14 Jun 2022 9:30 AM GMT
aai recruitment 2022 airports authority of india notification for junior executive air traffic control
X

AAI Recruitment 2022 

Airport Authority of India Recruitment 2022 : देश के युवा बेरोजगारों के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airports Authority of India) नौकरी का शानदार मौका लेकर आया है। कोई भी युवा एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से जुड़कर अपना भविष्य संवार सकता है। बता दें कि, AAI बंपर वैकेंसी के जरिये रिक्त पदों को भरने जा रही है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airports Authority of India) यानी AAI ने जूनियर एग्जीक्यूटिव (Junior Executive, Air Traffic Control) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन (Application) मांगे हैं। बता दें कि, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया 400 पदों पर नियुक्ति (AAI Recruitment 400 Post) करने जा रही है।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

इच्छुक उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दें कि, जो भी इन रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) करना चाहते हैं, वे एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट @aai.aero पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को बता दें कि, इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 15 जून 2022 से शुरू होगी।

कब तक होगा आवेदन?

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने कुल 400 रिक्त पदों के लिए आवेदन बुधवार, 15 जून, 2022 से आमंत्रित किए हैं। एप्लिकेशन प्रोसेस 14 जुलाई 2022 तक चलेगी। इच्छुक अभ्यर्थियों के पास आवेदन के लिए पूरे एक महीने का समय है। अगर, कोई अभ्यर्थी आवेदन करना चाहता है, तो वो इसी दौरान अप्लाई कर दे। क्योंकि, तय तिथि के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

कितनी होगी सैलरी?

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) जूनियर एग्जीक्यूटिव (Junior Executive) के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को बंपर सैलरी मिलेगी। बता दें कि, योग्य और चयनित अभ्यर्थियों को 40,000 से 1,40,000 रुपए सैलरी दी जाएगी। वहीं, भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

AAI Recruitment 2022 की विशेष तारीखें :

- ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 15 जून 2022 से

- ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 14 जुलाई 2022 तक

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) जूनियर एग्जीक्यूटिव (Junior Executive, Air Traffic Control 2022) पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी विशेष ध्यान दें। --

1. आवेदक (Applicant) की किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी (BSC) की डिग्री फिजिक्स और मैथ्स (Physics And Maths) के साथ होना अनिवार्य है।

2. योग्यता से संबंधित विशेष जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

3. आवेदक की उम्र 14.07.2022 तक अधिकतम 27 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान है।

4. इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन के समय अधिसूचना नोटिफिकेशन (Notification) को अच्छी तरह से पढ़ लें।

5. फॉर्म में किसी भी तरह की गलती या अधूरी जानकारी होने पर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story